चाइना ओपन के खिताब से एक कदम दूर साइना और श्रीकांत
Advertisement

चाइना ओपन के खिताब से एक कदम दूर साइना और श्रीकांत

भारत की ओलम्पिक खेलों की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और युवा खिलाड़ी के. श्रीकांत सात लाख अमेरिकी डालर के सुपर सीरीज प्रीमियर के फाइनल में पंहुच कर चाइना ओपन बैडमिंटन खिताब जीतने से केवल एक कदम दूरी पर रह गये हैं।

चाइना ओपन के खिताब से एक कदम दूर साइना और श्रीकांत

फूझोउ (चीन) : भारत की ओलम्पिक खेलों की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और युवा खिलाड़ी के. श्रीकांत सात लाख अमेरिकी डालर के सुपर सीरीज प्रीमियर के फाइनल में पंहुच कर चाइना ओपन बैडमिंटन खिताब जीतने से केवल एक कदम दूरी पर रह गये हैं।

साइना छठी बार इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भाग ले रही है। भारत की स्टार खिलाड़ी ने महिला एकल सेमीफाइनल में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की 17 नंबर की खिलाड़ी मेजबान चीन की लियू झिन को 21-17 21-17 से केवल 47 मिनट में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

विश्व में 16वीं वरीय श्रीकांत ने पुरूष एकल सेमीफाइनल में जर्मनी के मार्क जेबलर को हराया । श्रीकांत जब 21-11 से पहला गेम जीतने के बाद दूसरे गेम में 13-7 की बढ़त लिये हुए था, विरोधी खिलाड़ी जर्मनी के मार्क मुकाबले से हट गये। श्रीकांत का अब खिताब के लिये दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैम्पियन लिन डान से मुकाबला होगा।

साइना का फाइनल में पांचवी वरीय कोरिया की बाई यूओन और जापान की अकाने यामागुची के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता खिलाड़ी से मुकाबला होगा। साइना की शुरूआत बहुत धीमी रही चीन खिलाड़ी लियू ने शुरू में 7-4 की बढ़त बना ली थी लेकिन साइना ने शानदार वापसी करते हुए 11-10 और फिर 19-13 का अंतर कर लिया और यह मुकाबला 21-17 से जीत लिया। दूसरे गेम में भी लियू ने अच्छी शुरूआत करते हुए साइना पर 5-2 की बढ़त बना ली लेकिन इस बार भी पिछले गेम की तरह सानिया ने तेजी से वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया।

श्रीकांत और मार्क दोनों के बीच शुरू के पहले गेम में 6-6 की बराबरी पर था लेकिन एक बार श्रीकांत ने जो बढ़त लेनी शुरू की उसने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और पहला गेम 21-11 से जीता और दूसरे गेम में मार्क बहुत थक चुका था। उसका सेमीफाइनल से पहले का मुकाबला तीन गेम तक चला था इसलिए 7-13 से पिछड़ने के बाद उसने मुकाबला श्रीकांत के पक्ष में छोड़ दिया।

Trending news