2nd Unoffical Test: ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए हेड, मार्श ने जड़े अर्धशतक
Advertisement

2nd Unoffical Test: ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए हेड, मार्श ने जड़े अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया की पारी में मिशेल मार्श और कप्तान ट्रेविस हेड की पारियों का अहम योगदान रहा. 

मिशेल मार्श ने इंडिया ए के खिलाफ शानदार 86 रनों की नाबाद पारी खेली. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: मिशेल मार्श (नाबाद 86) और ट्रेविस हेड (68) के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया-ए ने यहां इंडिया-ए के खिलाफ दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को 90 ओवर में छह विकेट पर 290 रन का स्कोर बना लिया. दिन का खेल खत्म होने पर मार्श 151 गेंदों की पारी में 13 चौकों की मदद से 86 और माइकल नेसर 108 गेंदों की पारी में छह चौकों की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद लौटे.

  1. दोनों टीमों के बीच दूसरा अनाधिकृत टेस्ट चल रहा है
  2. पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ए जीत चुका है 98 रनों से
  3. मिशेल मार्श ने खेली है 86 रनों की नाबाद पारी
  4.  

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया-ए ने बेंगलुरू के एससीए क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने तीन रन के अंदर ही मैट रेनशॉ (0) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद कुटिस पेटरसन (48) और हेड ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े. पेटरसन का विकेट 27.1 ओवर में 95 रन के टीम के स्कोर पर गिरा. उन्होंने 71 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए. 

180 पर 6 विकेट गंवा दिए थे ऑस्ट्रेलिया ने
ऑस्ट्रेलिया-ए ने एक समय 180 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन मार्श और नेसर ने सातवें विकेट के लिए 110 रन की अविजित साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाल दिया. एश्टन एगर ने 23, पीटर हैंड्सकोंब ने आठ जबकि मार्नस लाबुसंचे खाता खोले बिना आउट हुए. इंडिया-ए के लिए कुलदीप यादव और शहबाज नदीम ने दो-दो जबकि रजनीश गुरबानी और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट हासिल किए हैं. 

पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता था
ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम पहला मैच जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए ने जोन होलैंड (81/6) की कमाल की गेंदबाजी बदौलत इंडिया-ए को 98 रन से हराया था. ऑस्ट्रेलिया-ए से मिले 262 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंडिया-ए की टीम ने मैच के चौथे और आखिारी दिन दो विकेट पर 63 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 59.3 ओवर में 163 रन पर सिमट गई. मेजबान टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने 189 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्कों की मदद से सर्वाधिक 80 रन बनाए थे. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 रन का योगदान दिया था. 

इंडिया-ए की टीम एक समय दो विकेट पर 106 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. लेकिन टीम ने इसके बाद फिर 57 रन के अंदर अपने आठ विकेट खोकर मैच गंवा दिया था. अंकित बावने 25 रन बनाए थे. इंडिया-ए के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें में भी नहीं पहुंच सके थे. ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए होलैंड के अलावा ब्रेंडन डोगेट ने 26 रन पर दो विकेट और क्रिस ट्रिमेन तथा ट्रेविस हेड ने एक-एक विकेट लिए. 

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news