एशिया कप 2018: आमिर सोहेल का माइंड गेम, कहा- फखर जमां से चिंतित होंगे भारतीय गेंदबाज

एशिया कप 15 सितंबर से यूएई में होना है. इसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें 19 सितंबर को आमने-सामने होंगी.

एशिया कप 2018: आमिर सोहेल का माइंड गेम, कहा- फखर जमां से चिंतित होंगे भारतीय गेंदबाज
पाकिस्तान के फखर जमां 18 वनडे में 76.07 की औसत से 1008 रन बना चुके हैं. इसमें एक दोहरा शतक शामिल है. (फोटो :Twitter)

मुंबई: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से पहले ही माइंड गेम शुरू हो गया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने इसे आगे बढ़ाते हुए कहा कि भारतीय खेमा पाकिस्तानी ओपनर फखर जमां की बैटिंग को लेकर चिंतित होगा. जमां ने पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ शतक जमाया था.

एशिया कप 15 सितंबर से यूएई में होना है. भारत और पाकिस्तान 19 सितंबर को आमने-सामने होंगे. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने इस मुकाबले के बारे में कहा कि उनकी टीम के पास यूएई में तैयारी के लिए चार-पांच दिन का वक्त होगा, जो काफी है. सरफराज ने यह भी कहा कि उनकी टीम पिछले साल भारत को हराने के बाद बेहतरीन फॉर्म में है. वह इसी फॉर्म को आगे बढ़ाएगी. भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट में 10 दिन में तीन मैच हो सकते हैं. 

जमां का पॉजिटिव खेल ही उनकी खूबी
पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने बुधवार को कहा, ‘फखर जमां की सफलता का सबसे बड़ा कारण उनका पॉजिटिव खेल है. वे किसी भी परिस्थिति में सकारात्मक सोच के साथ क्रीज पर उतरते हैं. भारतीय गेंदबाज भी जमां को लेकर चिंतित होंगे जिन्होंने पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में उनके खिलाफ शतक जमाया था.’ 

जमां ने हाल ही में जमाया था दोहरा शतक 
फखर जमां अभी अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ जुलाई में बुलावायो में खेले गए वनडे में 210 रन की पारी खेली थी. सोहेल ने कहा, ‘जमां खुद पर दबाव नहीं बनने देते हैं. वे जानते हैं कि सकारात्मक क्रिकेट खेलने से ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाएंगे. यह उनकी सफलता की कुंजी है.’

ये अनोखा रिकॉर्ड है फखर जमां के नाम 
फखर जमां के नाम किसी सीरीज में दो बार आउट होने के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने इसी साल जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में दो बार आउट होने के बीच 455 रन बनाए थे. पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही मोहम्मद यूसुफ (405 ) के नाम था. जमां ने जिम्बाब्वे के खिलाफ उस सीरीज में  515 रन बनाए थे, जो 5 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन का भी रिकॉर्ड है. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close