Video, जब डिविलियर्स ने 66 बॉल पर 162 रन बनाकर गेंदबाजों को पिला दिया था पानी
Advertisement

Video, जब डिविलियर्स ने 66 बॉल पर 162 रन बनाकर गेंदबाजों को पिला दिया था पानी

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया. डिविलियर्स ने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले रहा हूं.

Video, जब डिविलियर्स ने 66 बॉल पर 162 रन बनाकर गेंदबाजों को पिला दिया था पानी

नई दिल्ली : साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया. डिविलियर्स ने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले रहा हूं. हालांकि वह घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे. डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि यह सही समय है और अब कि युवाओं को मौका देने का सही समय है. क्रिकेट के महान खिलाड़ी के सन्यांस के समय उनकी कुछ यादगार पारियों को याद कर रोमांच हरन महसूस होने लगता है. डिविलियर्स ने वर्ल्डकप 2015 में अपनी तूफानी पारी से इतिहास रच दिया था.

162 रन बनाने में 17 चौके जड़े
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पूल बी के मुकाबले में डिविलियर्स ने केवल 66 गेंदों में 162 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी के दौरान उन्होंने 17 चौके लगाए थे. विश्वकप 2015 के दौरान खेली गई यह पारी आज भी क्रिकेट प्रेमियों को अच्छी तरह याद है. इतना ही नहीं इस मैच में डिविलियर्स ने और भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. उस समय उन्होंने 64 गेंदों में वनडे क्रिकेट का सबसे तेज 150 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. 150 रन पूरे करने के लिए डिविलर्स ने 64 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्के लगाए थे.

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट गंवाकर निर्धारित 50 ओवर में विपक्षी टीम के साथ 408 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम महज 151 रन पर ही सिमट गई थी. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 257 रन से यादगार जीत हासिल की थी. डिविलियर्स ने अपनी इस तूफानी पारी में हॉफ सेंचुरी के लिए 30 गेंदे खेली थी. इसके बाद उन्होंने 52 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था.

Trending news