विराट कोहली के आगे झुका BCCI, अब विदेशी दौरे में ज्यादातर समय साथ रहेंगी पत्नी-गर्लफ्रेंड
Advertisement

विराट कोहली के आगे झुका BCCI, अब विदेशी दौरे में ज्यादातर समय साथ रहेंगी पत्नी-गर्लफ्रेंड

विराट कोहली ने बीसीसीआई से इस बात की मांग की थी कि क्रिकेटर्स को विदेशी दौरों पर पत्नी और गर्लफ्रेंड्स (WAGs) के साथ रहने की इजाजत दी जाए. 

अब क्रिकेटरों को विदेशी दौरों पर सिर्फ शुरुआती 10 दिन के लिए पत्नी या गर्लफ्रेंड से दूर रहना होगा. (PIC : Instagram/Virat Kohli)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिछले साल दिसंबर में बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे. अनुष्का शर्मा शादी के बाद से टीम इंडिया के हर दौरे पर अब विराट कोहली के साथ नजर आ रही हैं. विराट भी पिछले काफी वक्त से यह मांग कर रहे हैं कि लंबे विदेशी दौरों पर क्रिकेटर्स को पत्नी या गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने की इजाजत दी जाए. 

इंग्लैंड के हालिया दौरे पर भी अनुष्का शर्मा को कई मौकों पर टीम इंडिया के साथ ही देखा गया. इसे लेकर कई बार विवाद भी खड़ा हुआ. लेकिन विराट कोहली और अनुष्का शर्मा लगातार साथ देखे जाते रहे. विराट कोहली स्वयं भी इसका कोई रास्ता तलाश रहे थे. लिहाजा उन्होंने बीसीसीआई से मांग की थी कि क्रिकेटर्स को पत्नी और गर्लफ्रेंड्स (WAGs) के साथ रहने की इजाजत दी जाए. आखिरकार बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के उस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. जिसमें विदेशी दौरों पर पत्नी और गर्लफ्रेंड को साथ ले जाने की बात कही थी. 

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रटर्स (COA) ने कहा है कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स अब क्रिकेटर के साथ दौरे के शुरुआती 10 दिन तक साथ नहीं होंगी. लेकिन वे इसके बाद (बचे हुए दौरे के लिए) साथ रह सकती हैं. पुरानी नीति के अनुसार पत्नी और गर्लफ्रेंड्स विदेशी दौरों पर क्रिकेटर के साथ केवल 15 दिनों के लिए रह सकती थीं. इससे पहले बीसीसीआई ने 2015 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स साउदरलैंड के इस निर्णय का स्वागत किया था कि पत्नी और गर्लफ्रेंड्स के साथ रहने से ऑस्ट्रेलिया की परफॉर्मेंस खराब हुई है, लेकिन अब नए फैसले के मुताबिक, क्रिकेटर लंबे दौरे पर अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड्स को साथ रख सकेंगे. 

fallback

बता दें कि खिलाड़ियों के नजरिये को देखने के लिए सीओए ने कोहली, रवि शास्त्री, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे से हैदराबाद में वेस्टइंडीज के साथ दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले एक बैठक की थी, लेकिन मजेदार बात है कि जिन क्रिकेटर्स की शादियां नहीं हुई हैं और जिनकी गर्लफ्रेंड नहीं है क्या वे खिलाड़ी इस फैसले से डिस्ट्रेक्ट नहीं होंगे.

Trending news