VIDEO: शेन वॉर्न के 24 साल बाद महिला क्रिकेटर ने डाली ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’!

इस सीरीज के एक मैच के दौरान सिडनी के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर अमांडा ने शेन वॉर्न वाले कारनामे को दोहरा दिया है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Nov 14, 2017, 11:46 AM IST
VIDEO: शेन वॉर्न के 24 साल बाद महिला क्रिकेटर ने डाली ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’!
ऑस्ट्रेलिया की अमांडा जेड वेलिंगटन लेग स्पिनर हैं (Screen Grab)

नई दिल्ली: क्रिकेट के 'मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में आज से 24 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने एक कारनामा किया था. शेन वॉर्न के इस कारनामे को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी' का नाम दिया था. अब 24 साल बाद एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के ही एक खिलाड़ी ने इस चमत्कार को फिर से करके दिखाया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की लेग स्पिनर अमांडा जेड वेलिंगटन ने एक ऐसी गेंद डाली है, जिसे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ कहा जा रहा है. 

बता दें कि, इन दिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला एशेज सीरीज चल रही है. इस सीरीज के एक मैच के दौरान सिडनी के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर अमांडा ने शेन वॉर्न वाले कारनामे को दोहरा दिया है. 

महान स्पिनर शेन वॉर्न ने खोला, सबको चौंकाने वाली 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' का राज

इस मैच के दौरान अमांडा ने एक ऐसी गेंद डाली, जिसे देखकर हर किसी को शेन वॉर्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ याद आ गई है. टेस्ट मैच में अमांडा ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में इंग्लिश बल्लेबाज टैमी बेमाउंट को 32वें ओवर में एक गेंद डाली जो बल्लेबाज के लेग स्टंप से काफी बाहर पिच हुई और ऑफ स्टंप ले उड़ी. अमांडा की इस गेंद का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे लोग ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ बता रहे हैं. 

बता दें कि शेन वॉर्न ने 4 जून 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लिश बल्लेबाज माइक गेटिंग को बोल्ड किया. वह गेंद लगभग 90 डिग्री के कोण से घूमी थी. वॉर्न की गेंद लेग स्टंप के काफी बाहर पिच हुई.

जेंटलमैन गेम के 'झगड़ालू' सितारे

इस गेंद को देखकर बल्लेबाज चकमा खा गया. उसे लगा की गेंद वाइड हो सकती है और बल्लेबाज माइक गेटिंग ने इसे खेलने की कोशिश ही नहीं. बस फिर क्या था. गेंदबाज तो शेन वॉर्न थे.

सब लोग सोच रहे थे कि गेंद वाइड होगी, लेकिन तेजी से टर्न हुई गेंद ऑफ स्टंप पर जा लगी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था. वॉर्न की इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का दर्जा दिया गया था.