इस बल्लेबाज की ताबड़तोड़ पारी, 82 गेंद में बनाए 279 रन, लगाए 18 छक्के
Advertisement

इस बल्लेबाज की ताबड़तोड़ पारी, 82 गेंद में बनाए 279 रन, लगाए 18 छक्के

आंध्रप्रदेश के इस बल्लेबाज ने मात्र 82 गेंदों में 279 रन ठोक डाले. इस धमाकेदारी पारी में उन्होंने 40 चौके और 18 छक्के जमाए.

वैंकटेश ने अपनी पारी में 18 छक्के लगाए. फोटो : अाईएएनएस

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में खेले गए एक टूर्नामेंट में आंध्रप्रदेश के एक बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नया कारनामा कर दिया. आंध्रप्रदेश के इस बल्लेबाज ने मात्र 82 गेंदों में 279 रन ठोक डाले. इस धमाकेदारी पारी में उन्होंने 40 चौके और 18 छक्के जमाए. इसी पारी के दम पर आंध्रप्रदेश ने मेजबान मुंबई को 292 रनों से हरा दिया. आंध्रप्रदेश के इस बल्लेबाज का नाम वेंकटेश राव.

  1. नेशनल ब्लाइंट टूर्नामेंट के तहत हुआ था मैच
  2. अांध्र की टीम ने महाराष्ट्र को 292 रन से हराया
  3. सलामी बल्लेबाज वेंकटेश राव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट के तहत खेले गए इस टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 380 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. इसमें वेंकटेश ने 82 बॉल में 279 रन बनाए. वेंकटेश के अलावा उनके साथी बल्लेबाज टी कृष्णा ने 41 बॉल में 75 रन बनाए. वेंकटेश की पारी का अंदाजा इसी बात से लगाइए कि उन्होंने 279 रनों में 268 रन तो सिर्फ बाउंड्री के सहारे ही बना दिए. मतलब वह सिर्फ 11 रन लेने के लिए ही विकेट के बीच में दौड़े.

fallback
बल्लेबाजी के दौरान सलामी बल्लेबाज वेंकटेश और टी कृष्णा

टीम इंडिया जीतकर खुद को नहीं पाकिस्तान को बनाएगी नंबर 1 टीम

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र की टीम मात्र 88 रनों पर लुढ़क गई. महाराष्ट्र की पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. टीम 10.5 ओवर में आउट हो गई. आंध्रप्रदेश के कप्तान अजय रेड्डी ने मैच में तीन विकेट लिए. इस वर्ग में वेंकटेश के द्वारा बनाया गया ये स्कोर रिकॉर्ड है. अब तक कोई भी बल्लेबाज इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाया है.

रिषभ पंत ने 1 ओवर में बनाए 24 रन, देखिए आतिशी पारी का VIDEO

इस टूर्नामेंट में से 17 खिलाड़ी चुने जाएंगे, जो अगले साल टी 20 कप फरवरी में खेलेंगे. यहीं से दुबई और पाकिस्तान में होने वाले वर्ल्डकप के लिए टीम का चुनाव होगा.  इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को 50 हजार और उप विजेता टीम को 30 हजार रुपए का इनाम मिलता है. ये इस टूर्नामेंट का 24वां आयोजन है.

ये टूर्नामेंट भले विशेष खिलाडि़यों का हो, लेकिन इस टूर्नामेंट में मैन आॅफ द मेच, मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट कैचर, बेस्ट फील्डर का भी अवॉर्ड दिया जाता है.

Trending news