ASHES Series : पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बीच बस रूट हैं दीवार
Advertisement

ASHES Series : पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बीच बस रूट हैं दीवार

पांचवें टेस्ट में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 93 रनों पर 4 विकेट खो दिए हैं.

चौथे दिन दो विके लायन ने लिए. फोटो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सिडनी : अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्प्स तक चार विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बनाए हैं. कप्तान जो रूट (42) और जॉनी बेयरस्टॉ (17) नाबाद हैं. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट खोकर 649 रनों पर घोषित कर दी थी. इसके आधार पर इंग्लैंड 210 रन पीछे है.

  1. सीरीज 3 टेस्ट जीत चुकी है ऑस्ट्रेलियाई टीम
  2. सीरीज का चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था
  3. चौथे दिन 210 रन से पीछे है इंग्लैंड की टीम
     

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को दिन का पहला झटका मार्क स्टोनमैन के रूप में लगा. उन्हें मिचेल स्टॉर्क ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा. इसके बाद, नाथन लॉयन ने एलिस्टर कुक (10) को भी 15 के कुलयोग पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी संभालने उतरे कप्तान रूट और जेम्स विंसे (18) ने 28 रन ही जोड़े थे कि पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों विंसे को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

VIDEO : बिना रन पूरा किए जश्न मनाने लगे मार्श ब्रदर्स, स्मिथ की अटकी सांसें

रूट ने इसके बाद डेविड मलान (5) के साथ 25 रन जोड़कर टीम को 68 के स्कोर तक पहुंचाया था कि लॉयन ने मलान को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड का चौथा विकेट भी गिरा दिया. कप्तान रूट ने इसके बाद किसी तरह पारी को संभालते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए बेयरस्टॉ के साथ 25 रनों की साझेदारी कर टीम को 93 के स्कोर तक पहुंचाया.

इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए लॉयन ने दो विकेट लिए, वहीं स्टॉर्क और कमिंस को एक-एक सफलता मिली. इससे पहले, अपने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 479 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) ने 169 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 544 के स्कोर तक पहुंचाया. टॉम कुरान ने इस स्कोर पर मिशेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. मिशेल ने 141 गेंदों में 15 चौके और दो छक्के लगाए.

पांड्या ने अपने हमले से दहलाया अफ्रीकी गेंदबाजों को, बनाया 'तेज हाफ सेंचुरी' का रिकॉर्ड

शॉन ने इसके बाद टिम पेने (नाबाद 38) के साथ 52 रन जोड़े, लेकिन स्टोनमैन ने शॉन को रन आउट कर आस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिराया. शॉन ने 291 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके जड़े. टिम का साथ देने आए मिचेल स्टॉर्क (11) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 613 के कुल स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर विंसे के हाथों लपके गए.

fallback

स्टॉर्क के आउट होने के बाद टिम ने कमिंस (नाबाद 24) के साथ 36 रनों की साझेदारी की और टीम को 649 के स्कोर तक पहुंचाया.  इसी स्कोर पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित कर दी. टिम और कमिंस नाबाद रहे. इस पारी में इंग्लैंड के लिए अली ने दो विकेट लिए, वहीं कुरान, क्राने, स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन को एक-एक सफलता मिली.

Trending news