एशेज सीरीज की जीत मेरे लिए सबसे अहम :स्मिथ
Advertisement

एशेज सीरीज की जीत मेरे लिए सबसे अहम :स्मिथ

स्मिथ ने कहा इसे टेस्ट क्रिकेट किसी कारण से ही कहते हैं और मैं इस पुरस्कार को जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरे लिए यह पिछला साल काफी अच्छा रहा है." 

स्टीव स्मिथ ने 2017 में कुल 1305 रन बनाए (फाइल फोटो)

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी की उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को कहा कि उनके लिए इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज की जीत सबसे अहम रही. हाल ही में दोनों टीमों के बीच खेली गई पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से हराया था. आईसीसी की वेबसाइट पर जारी एक बयान में स्मिथ ने कहा, "साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी का पुरस्कार जीतना सम्मान की बात है. इसे टेस्ट क्रिकेट किसी कारण से ही कहते हैं और मैं इस पुरस्कार को जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरे लिए यह पिछला साल काफी अच्छा रहा है." 

  1. इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज की जीत स्मिथ के लिए रही अहम 
  2. आईसीसी के साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी हैं स्टीव 
  3. एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से हराया था

स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि इस साल मैंने छह शतक लगाए और सबसे अहम टीम को एशेज सीरीज दिलाई. मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है. मैं इसे पाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना अच्छा लगता है. यह एक ऐसा खेल है, जो आपके कौशल को चुनौती देता है और खासकर आपकी दिमागी ताकत को."

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2018: 578 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, इन पर होंगी सबकी निगाहें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर के 6,000 रन पूरे कर लिए थे. इसके साथ ही स्मिथ ने सबसे अधिक 6,000 पूरे करने वाले खिलाड़ी की सूची में वेस्टइंडीज के सर गारफील्ड सोबर्स के साथ दूसरा स्थान साझा किया था. स्मिथ इस तरह क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक 6,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए थे.

यह भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर पर रेलवे ने ठोका 27 लाख का जुर्माना, 171 रन जड़कर टीम इंडिया को दिलाया था विश्वकप फाइनल का टिकट

स्टीव स्मिथ ने 2017 में कुल 1305 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 76.76 रहा. उन्होंने 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा. स्मिथ ने 2017 में टेस्ट में छह शतक लगाए हैं. वह रिकी पोंटिंग के अलावा ऐसे दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक से अधिक मौकों पर एक साल में छह शतक लगाए हैं.  

Trending news