ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को स्टीव स्मिथ की जरूरत: स्टीव वॉ
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को स्टीव स्मिथ की जरूरत: स्टीव वॉ

मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्मिथ और वॉर्नर को अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था.

(फाइल फोटो)

सिडनी: पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जरूरत है और पूरी संभावना है कि खुले दिल से उनका स्वागत किया जाएगा, लेकिन डेविड वॉर्नर के लिए राह मुश्किल हो सकती है. मार्च में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण इन दोनों को अंतरराष्ट्रीय और राज्य क्रिकेट से एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट नौ महीने के लिए निलंबित हैं.

वॉ ने 64 टेस्ट खेल चुके स्मिथ के संदर्भ में फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया से कहा, ‘‘हमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनकी वापसी की जरूरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप रातों रात उसके स्तर के खिलाड़ी को गंवाकर उनके विकल्प की उम्मीद नहीं कर सकते और वे अब भी युवा हैं.’’ इन तीनों खिलाड़ियों ने इस प्रकरण में अपनी भूमिका स्वीकार की थी.

fallback
वॉ ने कहा कि स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की जनता माफ कर चुकी है.

वॉ ने कहा कि प्रशंसक अब भी उन्हें चाहते हैं. इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया की जनता माफ करने वाली है. उन्होंने (स्मिथ ने) गलती की और इसके लिए बड़ी कीमत चुकाई.’’ वॉ ने कहा कि वॉर्नर के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा, लेकिन उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि इस सलामी बल्लेबाज को भी दूसरा मौका मिलेगा.

(इनपुट-भाषा)

Trending news