कोच डैरेन लैहमन बोले, हार के बाद मिली आलोचना से ऑस्ट्रेलियाई टीम में निराशा
Advertisement

कोच डैरेन लैहमन बोले, हार के बाद मिली आलोचना से ऑस्ट्रेलियाई टीम में निराशा

बांग्लादेश अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा, जिसके ढाका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात देकर 1-0 की बढ़त ले ली है.

डैरेन लैहमन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रही है. (फाइल फोटो)

चटगांव: बांग्लादेश के खिलाफ मिली पहली हार के बाद मिल रही आलोचना से ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद निराश है. यह कहना है टीम के मुख्य कोच डैरेन लैहमन का जो मानते हैं कि टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है और युवा खिलाड़ियों पर इसका दारोमदार है. बांग्लादेश अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा, जिसके ढाका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात देकर 1-0 की बढ़त ले ली है. 

क्रिकइंफो ने लैहमन के हवाले से लिखा, "हमारी टीम काफी युवा है. हमारे पास पांच ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 10 से भी कम टेस्ट मैच खेले हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट में मिली हार के बाद जो हमने अपनी टीम को दोबारा बनाने की प्रक्रिया शुरू की थी, उसके हिसाब से हमारे युवा खिलाड़ी सीख रहे हैं. बांग्लादेश ने हम पर दबाव बनाया और हम उसको संभाल नहीं पाए. एक युवा टीम के साथ यह होता है."

उन्होंने कहा, "हार के बाद मिली आलोचना से खिलाड़ी आहत हैं. लेकिन जब आप जीतते नहीं हो तो आप इस तरह की आलोचन के हकदार होते हो. किसी के खिलाफ भी टेस्ट मैच हारना अच्छा नहीं होता है. बांग्लादेश अपने घर में मजबूत टीम है." लैहमन ने माना की उनकी टीम बाहर संघर्ष करती है. उन्होंने कहा, "हम अपने घर में अच्छा खेलते हैं, लेकिन बाहर संघर्ष करते हैं. इसलिए हमें एक ऐसी टीम की जरूरत है जो घर और बाहर दोनों जगह जीत सके. हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं."

बांग्लादेश से हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम को लताड़ा

बांग्लादेश से पहले क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मिली शिकस्त के बाद स्थानीय मीडिया ने जहां मेजबान टीम की जमकर तरीफ की तो वही अपनी टीम को आत्ममुग्धता का शिकार बताया. टेस्ट रैंकिंग में निचले पायदान पर काबिज बांग्लादेश की 101वीं टेस्ट में यह दसवीं जीत हैं, जबकि चौथे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने पहली बार हराया है. बुधवार (30 अगस्त) को मैच के चौथे दिन उन्होंने स्टीवन स्मिथ की टीम को 20 रन से पराजित किया.

मेलबर्न हेराल्ड-सन अखबार के मुताबिक, ‘‘बांग्लादेश की यह जीत विश्व क्रिकेट के लिये अच्छा संकेत है तो वही आत्मुग्धता में रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये यह काफी शर्मनाक है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अगर वेतन के लिये हड़ताल करते है तो उनको यह सुनिश्चित करना होगा की वे मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें. कम से कम बांग्लादेश से हार कर टीम वैसा नहीं कर रही.’’

अखबार ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों की वेतन की तुलना करते हुये कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम (बांग्लादेश दौरे पर गये खिलाड़ियों का कुल वेतन) को 26,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर साप्ताहिक वेतन मिलता है जबकि उन्हें हराने वाले बांग्लादेश की टीम के सभी खिलाड़ियों का साप्ताहिक वेतन लगभग पांच सौ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर है.

Trending news