साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश के खिलाफ रणनीति, टीम में शामिल किए दो नए खिलाड़ी
Advertisement

साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश के खिलाफ रणनीति, टीम में शामिल किए दो नए खिलाड़ी

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 28 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा.

इन दोनों नए खिलाड़ियों के अलावा वेन पार्नेल की भी टीम में वापसी हुई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में दो नए खिलाड़ियों को जगह दी है. सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम और ऑलराउंडर खिलाड़ी अंदिले फेहलुक्वायो टेस्ट पदार्पण को तैयार हैं. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 28 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. यह दोनों खिलाड़ी प्रोटियाज टीम के इंग्लैंड दौरे का हिस्सा भी थे लेकिन किसी भी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. इन दोनों के अलावा वेन पार्नेल की भी टीम में वापसी हुई है.

  1. सीरीज का पहला टेस्ट 28 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा
  2. टीम में नए दो खिलाड़ियों के अलावा, वेन पार्नेल की भी वापसी
  3. यह दोनों खिलाड़ी प्रोटियाज टीम के इंग्लैंड दौरे का भी हिस्सा थे

पार्नेल को अभी फिटनेस परिक्षण से गुजरना है, ऐसे में टीम में उनके कवर के तौर पर वियान मुल्डर को टीम में चुना गया है. वहीं वार्नेन फिलेंडर, क्रिस मॉरिस और तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण टीम में नहीं चुने गए हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चयनसमिति के संयोजक लिंडा जोंडी ने एक बयान में कहा, “एडेन काफी दिनों से हमारे दिमाग में थे. इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने टीम के माहौल को अच्छे से समझ लिया है और बीते सालों में उन्होंने अपने खेल में काफी परिपक्वता दिखाई है. उन्होंने अंडर-19 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी की. साथ ही चार दिवसीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका ए टीम के कप्तान भी रहे हैं.” 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम: फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थेयूनिस डे ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मॉर्ने मॉर्केल, डुयाने ओलिवर, वेन पार्नेल, आंदिले फेहलुक्वायो, कगिसो रबाडा.

Trending news