ऑस्ट्रेलिया से महिला क्रिकेट में मिली हार के बाद बीसीसीआई का ऐलान, बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर देंगे जोर
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से महिला क्रिकेट में मिली हार के बाद बीसीसीआई का ऐलान, बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर देंगे जोर

 चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और विकेट कीपरों का पूल तैयार करने के लिए कहा गया है.

बीसीसीआई महिला क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ बढाने पर देगा जोर. (फोटो-बीसीसीआई)

नई दिल्‍ली : आस्ट्रेलिया के हाथों वनडे चैम्पियनशिप मैचों में करारी हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने की प्रक्रिया तेज करेगा. चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और विकेट कीपरों का पूल तैयार करने के लिए कहा गया है. इनको इस महीने के आखिर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शुरू हो रहे शिविर में परखा जाएगा. मिताली राज और झूलन गोस्वामी अपने कैरियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और बोर्ड को उनके विकल्प तलाशने होंगे. तेज गेंदबाज झूलन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल सकी थीं जिसमें भारत को 0-3 से हार का सामना झेलना पड़ा था.

  1. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शुरू हो रहे शिविर में परखेे जाएंगे खिलाड़ी
  2. सीओए सदस्य डायना एडुल्जी महिला समिति की बैठक 28 मार्च को होगी
  3. अच्छे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों की जताई गई जरूरत

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका में भारतीय महिला टीम की कप्तान होंगी मिताली, जेमिमा को भी मिली जगह

28 मार्च को होगी बैठक
सीओए सदस्य डायना एडुल्जी, मिताली राज (वनडे कप्तान), हरमनप्रीत कौर (टी20 कप्तान), हेमलता काला (चयन समिति प्रमुख) और प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी (समन्वयक) की महिला समिति की बैठक 28 मार्च को होगी जिसमें आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर बात की जाएगी. एडुल्जी ने कहा 'हमें अच्छे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों की जरूरत है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से यह स्पष्ट हो गया. उन्‍होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमारे स्पिनरों को आसानी से खेला जबकि हमारी टीम उनके खिलाफ संघर्ष करती दिखी. हमें बल्लेबाजी में भी और आक्रामकता की जरूरत है.'

प्रतिभाओं की तलाश जरूरी
सीओए सदस्य डायना एडुल्जी ने क्रिकेट में सुधार के मामले को उठाते हुए कहा कि घरेलू क्रिकेट के ढांचे में हालिया बदलाव और अंडर 16 वर्ग जोड़ने के बाद अब चीजें ढर्रे पर आ जाएंगी लेकिन अभी भी पूर्वोत्तर हिस्‍से समेत देश के चारों ओर से प्रतिभाओं की तलाश की जरूरत है.

यह भी पढ़ेें : INDvsSA: महिला क्रिकेट से भेदभाव पर फैन्स हुए नाराज, सोशल मीडिया पर की आलोचना

इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत ए को छह विकेट से हराया
इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टी20 अभ्यास मैच में भारत ए को छह विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड टीम ने भारत ए को 45 रन से हराया था. भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर सिर्फ 85 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड टीम ने चार विकेट पर 210 रन बनाए और पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी की. इंग्लैंड के लिए मध्यम तेज गेंदबाज कैटी जार्ज ने छह रन देकर चार विकेट लिए. कप्तान डेनियेले व्याट ने दो विकेट चटकाये. भारत ए के लिये वनिता वी आर ने 51 गेंद में 40 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की बल्लेबाज नताली स्किवेर 54 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुई. कप्तान व्याट ने 46 और तमसिन ब्यूमोंट ने 31 रन बनाए.

Trending news