विराट कोहली वनडे में बने 10 हजारी, BCCI ने सिर्फ 1 शब्द में दी बधाई
Advertisement

विराट कोहली वनडे में बने 10 हजारी, BCCI ने सिर्फ 1 शब्द में दी बधाई

विराट कोहली ने कहा, "मुझे अपनी इस पारी और 10,000 की उपलब्धि को छूने पर गर्व है. यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैंने मैच से पहले ही सोच रखा था." 

विराट कोहली वनडे में बने 10 हजारी, BCCI ने सिर्फ 1 शब्द में दी बधाई

विशाखापट्टनम: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में 37वां शतक लगाया. उन्होंने सबसे ज्यादा नाबाद 157 रन बनाए. इसी के साथ वह वनडे में सबसे तेजी से 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. साथ ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं. इन दोनों मामलों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है. कोहली ने अपनी पारी में 130 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. रायडू ने 80 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे. इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की. अंबाती रायडू ने 73 रनों की पारी खेली. हालांकि यह मैच टाई पर छूटा. 
उधर, बीसीसीआई ने विराट कोहली की तारीफ में ट्वीट किया है.

'मुझे 10,000 की उपलब्धि का गर्व है'
विराट कोहली ने कहा, "मुझे अपनी इस पारी और 10,000 की उपलब्धि को छूने पर गर्व है. यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैंने मैच से पहले ही सोच रखा था." उन्होंने कहा, "मैंने पूरी तरह से इस मैच का आनंद लिया. वेस्टइंडीज ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उससे वे इस मैच को ड्रॉ कराने के हकदार थे." क्या टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना गलत फैसला था? विराट कोहली ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘हमने मैच से पहले ही फैसला कर लिया था. इस पिच हर कोई कोई पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा क्योंकि यहां मौसम गर्म था और बाद में आपको रनों का बचाव करना था. हमें उम्मीद थी कि बाद में पिच स्लो होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.’ 

fallback

बीसीसीआई ने तारीफ में सिर्फ एक शब्द लिखा 
बीसीसीआई ने भी विराट कोहली के दस हजारी बनने पर अनूठे अंदाज में बधाई दी. बीसीसीआई ने सिर्फ एक शब्द ट्वीट किया. बोर्ड ने 'GOAT' लिखा जो कि ग्रेटेस्ट फॉर द ऑल टाइम (Greates for the all time) का संक्षिप्त रूप है. 

कोहली की कप्तानी में पहली बार टाई हुआ मैच
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज की टीम भी 50 ओवरों में सात विकेट पर 321 रन ही बना सकी. विराट कोहल की कप्तानी में भारत का यह पहला टाई मैच है. वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 134 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए. उनके अलावा शेमरोन हेटमायेर ने 94 रनों की पारी खेली. उन्होंने 64 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए.

Trending news