दूसरे टेस्ट में नहीं नजर आएंगे टीम इंडिया के ये दो स्टार खिलाड़ी
Advertisement

दूसरे टेस्ट में नहीं नजर आएंगे टीम इंडिया के ये दो स्टार खिलाड़ी

दूसरे टेस्ट में भारत को बड़ा झटक, टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन नहीं खेलेंगे.

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा....(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विराट कोहली के शतक के बाद भारत ने भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत जीत की उम्मीद जगाई लेकिन पांचवें और अंतिम दिन भी खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी समाप्त होने के कारण श्रीलंका सोमवार को यहां ईडन गार्डन्स पर पहला क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रा कराने में सफल रहा. मैच में किसी भी दिन 90 ओवर का खेल नहीं हो पाया और आज भी सिर्फ 75 . 4 ओवर फेंके जा सके. ऐसे में दूसरा टेस्ट दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो गया है.

वहीं, दूसरे टेस्ट में भारत को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी. भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर तमिलनाडु के गेंदबाज विजय शंकर को जगह दी गई है. बीसीसीआई ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत कारणों से दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई थी. बोर्ड ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. बीसीसीआई ने यह भी स्पष्ट किया कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे जो कि 2 दिसंबर से दिल्ली में होगा. 

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा. भुवनेश्वर कुमार की 23 नवंबर को मेरठ में शादी है. शादी के अगले ही दिन नागपुर में मैच खेलना उनके लिए संभव नहीं थ. भुवनेश्वर अपनी गर्लफ्रेंड नूपुर नागर से शादी के बंधन में 23 नवंबर बंधने वाले हैं. 

 

 

उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए सोमवार को कहा कि वह टीम की योजना का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, खासकर विदेशी दौरों के लिए. कोहली के इस बयान को भारतीय टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है. भुवनेश्वर ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट (4/88 और 4/8) लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. कोहली ने कहा कि कुमार अब और भी अधिक तेजी से गेंदबाजी कर रहे हैं. कोहली ने कहा, "उनकी गेंदबाजी में गति आई है. वह जब भी टीम में आते हैं, मौकों का पूरा फायदा उठाते हैं."

Trending news