नेत्रहीन क्रिकेट टीम को पाकिस्तान जाने के लिये सरकार की हामी का इंतजार

सीएबीआई को पाकिस्तान में होने वाले नेत्रहीन विश्व कप में टीम के हिस्सेदारी के लिये सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतजार है.

नेत्रहीन क्रिकेट टीम को पाकिस्तान जाने के लिये सरकार की हामी का इंतजार
भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम की विश्वकप के लिए घोषणा हो चुकी है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु : भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ (सीएबीआई) को सात से 21 जनवरी 2018 तक पाकिस्तान में होने वाले नेत्रहीन विश्व कप में टीम के हिस्सेदारी के लिये सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. इस नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान और दुबई में होगा. सीएबीआई के महासचिव ई जान डेविड ने पीटीआई से कहा, ‘‘नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप का आयोजन पाकिस्तान और दुबई में होगा लेकिन पाकिस्तान जाने के लिये हमें भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है.’’

इससे पहले भी दोनों देशों के तनाव के बीच भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है इसलिये डेविड को उम्मीद है कि इस बार भी उन्हें मंजूरी मिल जायेगी.उन्होंने कहा, ‘‘ हमने मंजूरी के लिये आवेदन दिया है. मुझे उम्मीद है कि हमारी सरकार खेलने के लिये पाकिस्तान जाने देगी. हमने तनाव के बीच 2011, 2013 और 2014 में पाकिस्तान का दौरा किया है.’’

यह भी पढ़ें : नेत्रहीन विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम घोषित, अजय रेड्डी करेंगे भारत का नेतृत्व

 गौरतलब है कि सीएबीआई ने सोमवार को पांचवें वनडे विश्व कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है.  भारत के अलावा, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं. 

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका की तैयारी पर पुजारा के बेबाक बोल

नेत्रहीन विश्व कप टूर्नामेंट के लिए टीम के चयन से पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में आठ अक्टूबर से तीन नवम्बर तक क्षेत्रीय और राष्ट्रीय टूर्नामेंटों का आयोजन हुआ. आंध्र प्रदेश के अजय कुमार रेड्डी जनवरी 2018 में होने वाले नेत्रहीन विश्व कप में  भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close