गेल को कोई खरीद नहीं रहा था, उन्हीं ने लिखी जीत की कहानी और यूं लगाए ठुमके
Advertisement

गेल को कोई खरीद नहीं रहा था, उन्हीं ने लिखी जीत की कहानी और यूं लगाए ठुमके

क्रिस गेल ने 33 बॉल में 63 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम पंजाब की जीत में बड़ी भूमिका निभाई.

जीत के बाद प्रीति जिंटा के साथ क्रिस गेल. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्ली : आईपीएल के लिए क्रिस गेल क्या मायने रखते हैं, इस बात का अंदाजा उन्होंने रविवार को चेन्नई के खिलाफ हुए मैच एक बार बता दिया. चेन्नई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उन्होंने अपनी आतिशी पारी से इस बात के साफ संकेत दे दिए, कि पंजाब की टीम ने उन्हें खरीदकर समझदारी दिखाई. आईपीएल की नीलामी में पहली दो बोलियों के बाद भी क्रिस गेल को खरीदा नहीं गया था. बाद में तीसरी बोली में प्रीति जिंटा ने दो करोड़ के बेस प्राइस पर उन्हें खरीदा. तब इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि 38 साल के हो चुके गेल क्या पुराना रंग जमा पाएंगे.

  1. क्रिस गेल ने आईपीएल की अपनी दूसरी तेज हाफ सेंचुरी बनाई
  2. दो बोलियों के बाद भी नीलामी में नहीं बिके थे क्रिस गेल
  3. तीसरी बोली में प्रीति जिंटा ने 2 करेाड़ के बेस प्राइस पर खरीदा

रविवार को चेन्नई के खिलाफ पारी की शुरुआत करने उतरे गेल ने 33 बॉल में 63 रन ठोक डाले. उन्होंने लोकेश राहुल के साथ मिलकर चेन्नई के आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं. राहुल ने 37 रनों की पारी खेली. लेकिन लोगों का दिल जीता क्रिस गेल की तूफानी पारी ने. उन्होंने 33 बॉल में 63 रन बनाए. इसमें उन्होंने 22 बॉल में 50 रन ठोक दिए. ये उनके आईपीएल की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी थी. इससे पहले वह 17 गेंद में हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं.

fallback

पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 197 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. आईपीएल के 11वें संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाए.  इस लक्ष्य का पीछे करने उतरी महेंद्र सिंह धोनी ती टीम 20 ओवरों में केवल 193 रन ही बना सकी. मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भी धोनी की टीम को इस टूर्नामेंट में पहली बार हार का सामना करना ही पड़ा.

IPL 2018 : सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानता है यह सफल कप्तान

इसी मैच के दौरान का क्रिस गेल का वीडियो सामने आया है. इसमें वह स्टैंड्स में खड़े होकर नाचते हुए दिख रहे हैं. गेल बिना शर्ट के कैमरे पर अपने डांस का जलवा दिखा रहे हैं.  

आईपीएल नीलामी में पहले दिन क्रिस गेल को कोई खरीददार नहीं मिला था. दूसरे दिन भी जब पहली बार बोली लगी, तो उन्हें किसी ने नहीं खरीदा. इसके बाद लगा कि इस बार आईपीएल में शायद ही गेल का जादू दिखे. लेकिन तीसरी बार की बोली में गेल को 2 करोड़ में प्रीति जिंटा ने खरीद लिया.

इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी टीम ने गेल को क्यों खरीदा. उन्होंने कहा, हो सकता है कि वह हर मैच में गेल का उपयोग न करें, लेकिन जिन मैचों में उनका उपयोग करेंगे, अगर उनमें से कुछ मैचों में भी वह चल गए तो समझिए हमारी दांव सही रहेगा. चेन्नई के खिलाफ मैच में हुआ भी कुछ वैसा ही.

Trending news