अंडर-19 विश्व कप की जीत पर बोले राहुल द्रविड़, 'लड़कों की असली चुनौती अब शुरू होगी'

वर्ल्ड कप जीतकर लौटी भारतीय टीम का मुंबई में भव्य स्वागत किया गया. टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों की इस जीत पर कहा कि जीत का सारा श्रेय खिलाड़ियों को ही जाता है.

Shriram Sharma श्रीराम शर्मा | Updated: Feb 6, 2018, 08:14 AM IST
अंडर-19 विश्व कप की जीत पर बोले राहुल द्रविड़, 'लड़कों की असली चुनौती अब शुरू होगी'
अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद मीडिया से रूबरू होते कोच राहुल द्रविड़

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीत कर देश का नाम रोशन किया है. वर्ल्ड कप जीतकर लौटी भारतीय टीम का मुंबई में भव्य स्वागत किया गया. टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों की इस जीत पर कहा कि जीत का सारा श्रेय खिलाड़ियों को ही जाता है. एक भारी दबाव में भी खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और भारत का नाम रोशन किया. 

मीडिया के सामने आई टीम
मुंबई में मीडिया के सामने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि इन युवा लड़कों ने हमें वाकई खुशी दी है. हाई प्रेशर में भी खिलाड़ियों ने मैच जीतकर जता दिया कि भारत की युवा टीम भी किसी से कम नहीं हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह वाकई बहुत खुश हैं कि इस 15 लड़कों ने विश्व कप में जीत हासिल की है.

U-19 World Cup: न्यूजीलैंड में लहराया तिरंगा, ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने चौथी बार जीता खिताब

असल चुनौती अब
राहुल द्रविड़ ने कहा कि पिछले 15-16 महीनों के दौरान पूरी टीम ने जी-जान लगाकर मेहनत की. खिलाड़ियों ने कड़े अनुशासन का पालन किया. उन्होंने कहा कि आज की टीम के सदस्य कहीं ज्यादा आत्मविश्वास से भरपूर हैं और वैश्विक लिहाज से सोचते हैं. यह उनके प्रदर्शन में साफ झलकता है. टीम के कोच ने कहा कि वह खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. जिस तरह इन युवा खिलाड़ियों ने मेहनत की उस पर मुझे गर्व है. उन्होंने कहा कि भारतीय जूनियर टीम के कोच ने कहा कि इतना शानदार प्रसारण, भीड़ के सामने खेलना और मीडिया का सामना करना उन्हें भविष्य के लिए मजबूत बनाएगा. लेकिन उनकी असली चुनौती अब शुरू होगी. 

टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने कहा कि मैदान पर खिलाड़ी खेलते हैं, लेकिन उनके प्रदर्शन के पीछे काफी लोगों का हाथा होता है. इस जीत में सभी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है. 

बता दें कि शनिवार को न्यूजीलैंड में कप्तान पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय अंडर-19 टीम को चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बना है. भारतीय टीम पूरे टूर्नमेंट में कोई मैच नहीं हारी. भारतीय टीम ने 217 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.