एशिया कप में जलवा दिखाने को तैयार हैं जयसूर्या, चोटिल गुणातिलका की जगह टीम में शामिल
Advertisement

एशिया कप में जलवा दिखाने को तैयार हैं जयसूर्या, चोटिल गुणातिलका की जगह टीम में शामिल

एशिया कप 2018 का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है. टूर्नामेंट की शुरुआत बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच के साथ होगी. 

धनुष्का गुणातिलका चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर (PIC : REUTERS)

कोलंबो: श्रीलंका के ओपनर धनुष्का गुणातिलका पीठ की चोट के कारण आगामी एशिया कप से बाहर हो गए हैं जो कि उनकी टीम के लिए करारा झटका है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि बाएं हाथ के यह 27 वर्षीय बल्लेबाज अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए हैं और वह दुबई से वापस स्वदेश लौटेंगे. टूर्नामेंट शनिवार से दुबई में शुरू होगा. 

  1. 15 सितंबर 2018 से हो रहा एशिया कप का आगाज
  2. पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होगा
  3. दुबई में ले जाएंगे एशिया कप के सभी मैच

धनुष्का की जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज शेहान जयसूर्या को श्रीलंकाई टीम में लिया गया है. 27 साल के जयसूर्या आठ वनडे और 11 टी20 मैच खेल चुके हैं. सोमवार को श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिनेश चांडीमल भी उंगली चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट से हट गए थे. 

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान दिनेश चांडीमल ने चोट के कारण एशिया कप की टीम से अपना नाम वापस ले लिया, जिनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि 28 साल के चांडीमल की उंगली घरेलू टी-20 सीरीज में चोटिल हो गई थी जिसे ठीक होने के लिए अभी और समय चाहिए.

जब श्रीलंका की टीम की घोषणा हुई थी, तब छह मैचों के लिए प्रतिबंध के बाद चांडीमल की टीम में वापसी हुई थी. 

fallback

टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग को ग्रुप ए जबकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को ग्रुप बी में रखा गया है. प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली दो टीमें सुपर फोर में जगह बनाएंगी. 

एशिया कप 2018 का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है.  मुकाबले की शुरुआत बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच के साथ होगी. एशिया कप यूनाटेड अरब अमीरात में दो अलग-अलग जगह-दुबई और अबू धाबी में खेला जाएगा.

बांग्लादेश : 
मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, मोमिनुल हक, अरिफुल हक, मोहम्मद मिथुन, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, नजमुल इस्लाम, नजमुल हुसैन शांतो, अबु हिदर रोनी. 

श्रीलंका : 
एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका, कासुन रजीता, अकिला धनंजय, अमिला अपोंसो, लसिथ मलिंगा, दुष्मंत चामीरा, दिलरुवान परेरा, शेहान जयसूर्या.

ये भी देखे

Trending news