वार्नर ने खोला राज-डिकॉक ने पत्नी पर किए भद्दे कमेंट, इसलिए हुई भिड़ंत

डेविड वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक पर पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Mar 8, 2018, 04:24 PM IST
वार्नर ने खोला राज-डिकॉक ने पत्नी पर किए भद्दे कमेंट, इसलिए हुई भिड़ंत
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं. फाइल फोटो

सिडनी : दक्षिण अफ्रीका के पोर्ट एलिजाबेथ में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के बीच हुई हाथापाई पर अब खुद वॉर्नर ने राज खोला है. उन्होंने कहा कि डिकॉक ने उनकी पत्नी के खिलाफ कुछ ऐसे भद्दे कमेंट किए, जिससे उनका अपने गुस्से पर काबू पाना नामुमकिन हो गया. इसके बाद दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई.

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक पर पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमेशा अपने परिवार के बचाव में खड़े रहेंगे. वॉर्नर और डिकॉक डरबन में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन (रविवार) चाय के विश्राम के दौरान ड्रेसिंग रूम के करीब आपस में भिड़ गये थे जो कि सीसीटीवी कैमरे में आ गया था.

वेंगसरकर ने किया खुलासा, 2008 में विराट को मौका दिया तो हटना पड़ा चीफ सिलेक्टर के पद से

आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये वॉर्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ ही उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए जबकि डिकाक पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा. वॉर्नर ने माना कि रविवार को ड्रेसिंग रूम जाते समय वह डिकॉक की टिप्पणी पर अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख सके.

विव रिचर्ड्स का बर्थडे मनाने दुबई पहुंचीं मसाबा, बोलीं- इस उम्र में भी आप वॉट्सएप नहीं चला पाते

उन्होंने कहा कि मुझे विपक्षी खिलाड़ियों और प्रशंसकों की टिप्पणी से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन डिकॉक की छींटाकशी ने हद पार कर दी. उन्होंने मेरी पत्नी के बारे में बहुत ही भद्दे कमेंट किए. ये मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता. उन्होंने कहा, उनके खिलाफ जिस तरह के नस्लभेदी कमेंट डिकॉक ने किए, वह बर्दाश्त से बाहर हैं. वॉर्नर की पत्नी केलिसी वॉर्नर पेशे से मॉडल हैं और इस दौरे पर उनके साथ हैं.

वॉर्नर ने कहा, ‘मैंने फुटेज देखा और उसमें मैं जैसा दिख रहा हूं मुझे उस पर खेद है, लेकिन मैं ऐसा ही हूं. मैंने भावनात्मक प्रतिक्रिया दी और इस पर माफी भी मांगी.ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान ने कहा, लेकिन मैं हमेशा अपने परिवार के लिए खड़ा रहूंगा. इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों ने बातचीत नहीं की है और वार्नर ने कहा कि वह जल्द ही डिकॉक से बात करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है, मैं अगले दो दिनों, या मैच, या फिर सीरीज के बाद उनसे बात करूंगा.’

इनपुट भाषा