Asia Cup 2018: हार्दिक पांड्या के कवर के तौर पर एशिया कप में शामिल हुए दीपक चाहर
Advertisement

Asia Cup 2018: हार्दिक पांड्या के कवर के तौर पर एशिया कप में शामिल हुए दीपक चाहर

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेले गए मैच में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कमर में चोट आई है.

दीपक चाहर को आया टीम इंडिया से बुलावा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए टीम इंडिया के ऑल राउडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं. टूर्नामेंट में आगे उनका खेलना अभी तय नहीं हो पाया है. ऐसे में बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या के कवर के तौर पर दीपक चाहर को दुबई बुलाया है.

दीपक चाहर के पिता लोकेन्द्र सिंह चाहर ने जी हिंदी डिजिटल से बात हुए इस बात की पुष्टि की है. साथ ही अपने बेटे के टीम इंडिया में बुलावे पर खुशी भी जाहिर की है. 

 
बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेले गए मैच में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की चोट पर एक बयान जारी कर बताया है कि वह बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है और उनकी स्थिति को मेडिकल टीम देख रही है." बयान में कहा गया है, "पांड्या इस समय खड़े हो पाने में सक्षम हैं और मेडिकल टीम उनकी स्थिति को देख रही है."

fallback

बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भी वाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद दीपक चाहर को टीम इंडिया में शामिल किया गया था. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चाहर को भारतीय टीम की कैप दी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे दीपक चाहर ने इस मैच में 43 रन देकर एक विकेट लिया था. 

fallback

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में भारत में तेज गेंदबाजों की नयी पौध सामने आई है. घरेलू क्रिकेट में शॉनदार प्रदर्शन करने के बाद इन युवा खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपना दमखम दिखाया है, उनमें से दीपक चाहर एक नाम हैं. इंग्लैंड में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए दीपक ने खुद को साबित करके दिखाया है. इससे पहले आईपीएल 2018 में दीपक चाहर ने अपने परफॉर्मेंस से खूब वाहवाही लूटी है.

दीपक ने 41 फर्स्ट क्लास मैचों में 3.39 इकोनॉमी से 115 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, लिस्ट ए के 19 मैचों में 4.92 इकोनॉमी से 34 विकेट झटके हैं. इसके साथ ही 38 टी-20 मैचों में दीपक ने 7.51 की इकोनॉमी से 40 विकेट हासिल किए हैं. 

Trending news