डेनमार्क ओपन: पोनप्पा-सिक्की ने सिर्फ 20 मिनट में जीत लिया मुकाबला, प्री क्वार्टर में पहुंचीं
Advertisement

डेनमार्क ओपन: पोनप्पा-सिक्की ने सिर्फ 20 मिनट में जीत लिया मुकाबला, प्री क्वार्टर में पहुंचीं

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली की जोड़ी को 21-7, 21-11 से मात दी.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी. (फाइल फोटो)

कोपनहेगन: डेनमार्क ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है. साइना नेहवाल और समीर वर्मा के बाद अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. हालांकि, टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत खराब रही थी और पीवी सिंधु अपना पहला ही मैच हार गई थीं. 

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने महिला डबल्स में अपना मैच बड़ी आसानी से जीत लिया. भारतीय जोड़ी ने पहले दौर में बुधवार को अमेरिका की एरियल ली और सिडनी ली की जोड़ी को 21-7, 21-11 से मात दी. पोनप्पा-सिक्की को यह मुकाबला जीतने में महज 20 मिनट में लगे. पोनप्पा और सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स के पहले ही दौर में हार गई थी.  

मेघना और पूर्विशा एस राम की जोड़ी हारी 
पोनप्पा और सिक्की ने भले ही अपना मैच जीत लिया, लेकिन महिला डबल्स में भारत की शुरुआत अच्छी नही रही थी. जे मेघना और पूर्विशा एस राम की जोड़ी को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. मेघना-पूर्विशा को स्वीडन की एमा कार्लसन जोहाना मेगनुसन की जोड़ी से 17-21, 11-21 से मात खानी पड़ी. 

साइना को करना पड़ा संघर्ष 
इससे पहले साइना नेहवाल को महिला सिंगल्स के पहले दौर में जीत के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने हॉन्गकॉन्ग की चेयुंग नगान यी को 20-22, 21-17, 24-22 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटा 21 मिनट तक चला. अब साइना का दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से सामना होगा. इससे पहले रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिधु को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा. तीसरी सीड सिंधु को अमेरिका की बीवन झांग ने 21-17, 16-21, 21-18 से हराया. 

समीर ने तीसरी सीड शू यूकी को हराया 
गैरवरीय समीर वर्मा ने पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी शी यूकी को हराकर टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया. वर्ल्ड नंबर-23 समीर ने शी यूकी को 21-17,21-18 से मात दी. यह मैच 44 मिनट तक चला. अगले दौर में समीर का सामना इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा.

Trending news