सचिन-गावस्कर के बाद वेंगसरकर भी टी-20 मुंबई लीग से जुड़े, मिली यह बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

सचिन-गावस्कर के बाद वेंगसरकर भी टी-20 मुंबई लीग से जुड़े, मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर को टी-20 मुंबई लीग का मुख्य मेंटर नियुक्त किया गया, जो यहां 11 से 21 मार्च तक खेली जाएगी. 

वेंगसरकर को टी-20 मुंबई लीग के मुख्य मेंटर नियुक्त किया गया (फाइल फोटो)

मुंबई: भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर को टी-20 मुंबई लीग का मुख्य मेंटर नियुक्त किया गया, जो यहां 11 से 21 मार्च तक खेली जाएगी. यह घोषणा मुंबई क्रिकेट संघ और प्रोबैबिलिटी स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा की गई है. वेंगसरकर ने मुंबई और भारत का प्रतिनिधित्व किया था और वह चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता भी रहे थे. बता दें कि विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग तर्ज पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन भी अपनी लीग शुरू करने जा रही है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बैनर तले एक मुंबई प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है.

  1. टी-20 मुंबई लीग 11 से 21 मार्च तक खेली जाएगी
  2. सचिन तेंदुलकर टी-20 मुंबई लीग के ब्रांड एम्बेसेडर हैं
  3. सुनील गावस्कर टी-20 मुंबई लीग के कमिश्नर हैं

अपनी नियुक्ति के बारे में वेंगसरकर ने कहा, ‘‘मुख्य मेंटर के तौर मेरा काम युवा क्रिकेटरों को घरेलू मैदान पर उत्साहित करना होगा. यह मुंबई के क्रिकेटरों के चमकने के लिए अच्छा मंच है.’’ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लीग का दूत नियुक्त किया गया है जबकि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर लीग के आयुक्त हैं.

वेंगसरकर ने किया खुलासा, 2008 में विराट को मौका दिया तो हटना पड़ा चीफ सिलेक्टर के पद से

सुनील गावस्कर बने हैं आयुक्त
तमिलनाडु प्रीमियर लीग और कर्नाटक प्रीमियर लीग की तरह की मुंबई प्रीमियर लीग टी-20 चैंपियनशीप में मुंबई के कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा लेने जा रहे हैं. मुंबई टी-20 लीग के साथ भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का नाम भी शामिल हो गया है. भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को मुंबई प्रीमियर लीग का कमिश्नर नियुक्त किया गया है. सुनील गावस्कर को मुंबई प्रीमियर लीग का कमिश्नर नियुक्त करने की जानकारी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और प्रोबेब्लिटी स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक प्रेस रिलीज को जारी कर दी थी.

श्रीनिवासन का पलटवार, कहा - दिलीप वेंगसरकर झूठ बोल रहे हैं

कमिश्नर बनने पर गावस्कर ने जताई थी खुशी
भारतीय क्रिकेट इतिहास में इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन पूरे करने वाले सुनील गावस्कर के मुंबई प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट के कमिश्नर बनने के बाद काफी खुश थे. उन्होंने कहा था कि “टी-20 मुंबई लीग इस शहर के दृष्टिकोण से बहुत रोमांचक विकास है. और पहले ही संस्करण में इसका हिस्सा बनने को लेकर मैं बहुत ही उत्साहित हूं.”

fallback

सचिन तेंदुलकर बने हैं टी-20 मुंबई लीग के ब्रांड एम्बेसेडर
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आगामी टी-20 मुंबई लीग का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है. 'क्रिकेट के भगवान' के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इस लीग से महानगर के प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को एक अच्छा मंच मिलेगा. तेंदुलकर ने कहा था, ‘मुंबई क्रिकेट संघ के साथ जुड़ना हमेशा मेरा सौभाग्य रहा है. टी-20 मुंबई लीग से न केवल क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन होगा बल्कि इससे मुंबई के प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटरों को एक शानदार मंच भी मिलेगा.’

प्रोबेबिलिटी स्पोर्ट्स के सीईओ केदार मकानी ने कहा था, ‘टी-20 मुंबई लीग के ऐंबैसडर के रूप में सचिन का स्वागत करने में हमें खुशी हो रही है और यह हमारी खुशकिस्मती है कि सचिन जैसे दिग्गज क्रिकेटर इस लीग के साथ जुड़े हैं.’ 

(भाषा इनपुट के साथ)

Trending news