वेंगसरकर को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में भारत अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
Advertisement

वेंगसरकर को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में भारत अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

 पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीमअगले साल विदेश दौरों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

 दिलीप वेंगसरकर भारतीय टीम की घरेलू सरजमीं पर हाल की सफलता और कप्तान विराट कोहली की फार्म को देखकर आश्वस्त हैं (फाइल फोटो)

मुंबई : पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीम की घरेलू सरजमीं पर हाल की सफलता और कप्तान विराट कोहली की फार्म को देखकर वह आश्वस्त हैं कि टीम अगले साल विदेश दौरों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.भारत को अगले साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जहां उसे तीन टेस्ट, छह एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलने हैं. पहला टेस्ट मैच पांच जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

  1. भारतीय टीम अभी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक है
  2. भारत का अगले साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका का दौरा
  3. इसके बाद जून में भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना है

इसके बाद जून में भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना है जहां उसे तीन टी20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलने हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsSA: अश्विन-जडेजा पर चल रही है बहस, वैसे विदेश में रहे हैं फिसड्डी

वेंगसरकर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘भारत अभी आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक है. उसने दुनिया की प्रत्येक टीम को हराया है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि हमारे पास कुछ बेजोड़ खिलाड़ी हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत की अगुवाई विश्व स्तरीय क्रिकेटर कर रहा है और यही नहीं विराट कोहली बेहतरीन फार्म में है. हमारा गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा है. इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’’

यह भी पढ़ें : इन 5 'बच्चों' को सचिन तेंदुलकर की तरह मिला मौका तो मचा देंगे धमाल

वेंगसरकर और एक अन्य पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने यहां भारत इंग्लैंड क्रिकेट रिश्तों पर एक प्रदर्शनी का उदघाटन किया. गावस्कर ने भी वेंगसरकर की हां में हां मिलाते हुए कहा, ‘‘जिस तरह से हमने उन्हें (इंग्लैंड) को हराया उसे देखते हुए उम्मीद है कि अगले वर्ष हम संभवत: उन्हें यह कहेंगे कि कभी कभी चेला भी गुरू से आगे निकल जाता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी इंग्लैंड से कई अच्छी यादें जुड़ी हैं भले ही मैंने इंग्लैंड में बहुत अधिक रन नहीं बनाए.”

Trending news