धोनी और टी-20 बहस में कूदे आशीष नेहरा, बोले- श्रीलंका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को दें मौका
Advertisement

धोनी और टी-20 बहस में कूदे आशीष नेहरा, बोले- श्रीलंका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को दें मौका

महेंद्र सिंह धोनी की आलोचनाओं के बाद क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, भुवनेश्वर कुमार और खुद कप्तान कोहली उनके समर्थन में खड़े दिखाई दिए.

आशीष नेहरा ने श्रीलंका के खिलाफ दी इन्हें खिलाने की सलाह (PIC : PTI)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायर होने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर अपनी राय रखी है. बता दें कि राजकोट में खेले हुए दूसरे टी-20 मैच के बाद से धोनी के टी-20 करियर को लेकर कई तरह की सुझाव सामने आ रहे हैं. दूसरे मैच में धोनी की धीमी पारी के चलते काफी आलोचना हुई. इसके बाद वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर ने धोनी को टी-20 से संन्यास लेने की सलाह दे डाली. इसके बाद कई दूसरे खिलाड़ी धोनी के पक्ष में खड़े हो गए हैं. धोनी और टी-20 की इस बहस के बीच अब आशीष नेहरा भी कूद गए हैं. 

  1. राजकोट टी-20 मैच के बाद से धोनी की आलोचना हो रही है
  2. लक्ष्मण, गांगुली, अगरकर ने दी धोनी को टी-20 से संन्यास की सलाह 
  3. कोहली, गावस्कर, सहवाग उतरे धोनी के समर्थन में

नेहरा ने सुझाव दिया है कि श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में धोनी की जगह दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत को मौका दिया जाना चाहिए. टी-20 में एक बड़ा नाम होने के बावजूद धोनी दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को जीत के करीब भी नहीं ले जा पाए. इसके बाद से ही धोनी की आलोचना शुरू हो गई.

अब गांगुली ने भी उठाए धोनी पर सवाल, कहा विकल्प खोजे टीम इंडिया

आशीष नेहरा ने हाल ही में एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, आगामी श्रीलंका सीरीज में आप दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को खिला सकते हैं. यह दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कोई भी हो सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं को धोनी को यह फैसला करने का अधिकार देना चाहिए कि वह रेस्ट करना चाहते हैं या प्लेइंग 11 में होना चाहते हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त से महेंद्र सिंह धोनी और टी-20 को लेकर मुद्दा गरमाया हुआ है. वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर के धोनी को टी-20 से संन्यास लेने और टीम इंडिया को धोनी का विकल्प ढूंढ लेने के बयान ने चिंगारी में घी का काम काम किया.

कुछ ऐसा है विराट-धोनी का याराना, माही के आलोचकों पर बुरी तरह भड़के कोहली

धोनी की आलोचनाओं के बाद क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, भुवनेश्वर कुमार और खुद कप्तान कोहली उनके समर्थन में खड़े दिखाई दिए. इन सभी का कहना था कि, हार के लिए केवल एक खिलाड़ी को जिम्मेदार क्यों ठहराया जा रहा है, जबकि बाकी खिलाड़ियों ने भी तो खराब प्रदर्शन किया था. 

धोनी की आलोचना पर पांड्या के बहाने सहवाग ने इन पर उठाए सवाल

विराट कोहली ने मैच के बाद धोनी का बचाव करते हुए कहा था कि, 'सबसे पहले तो मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि लोग उन पर निशाना क्यों साध रहे हैं? अगल मैं 3 बार फेल हो जाऊंगा, तो फिलहाल मुझ पर कोई भी उंगली नहीं उठाएगा क्योंकि मैं अभी 35 पार नहीं हूं.' इसके बाद धोनी का बचाव करते हुए टीम इंडिया के कैप्टन ने कहा, 'वह पूरी तरह से फिट हैं और सभी तरह के फिटनेस टेस्ट को पास कर रहे हैं. वह हर संभव तरीके से टीम में बेहतरीन योगदान कर रहे हैं. वह पूरी चुस्ती-फुर्ती के साथ फील्ड पर बैट और कीपिंग के साथ परफॉर्म करते हैं. अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज को देखें, तो उन्होंने शानदार परफॉर्म किया है. इस सीरीज में उन्हें बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला.'   

Trending news