IPL 2018: ब्रावो ने विराट कोहली को बताया क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो

विराट ने साल 2016 में ही इस टूर्नामेंट की 16 पारियों में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे. यह किसी भी आईपीएल में एक खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर था. 

IPL 2018: ब्रावो ने विराट कोहली को बताया क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो
विराट कोहली और ड्वेन ब्रावो (फाइल फोटोः डीएनए)

मुंबईः वेस्टइंडीज के आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने सोमवार को भारत और बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें दिग्गज फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के समकक्ष बताया. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल रहे ब्रावो ने कहा, ‘‘विराट के साथ मेरे संबंध अच्छे हैं. विराट असल में मेरे छोटे भाई डेरेन के साथ अंडर-19 क्रिकेट खेला है और मैं हमेशा अपने भाई से कहता था कि उसे विराट का अनुसरण करना चाहिए. मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं यहां हूं.’’

प्रतिभा को बरकरार रखने को कड़ी मेहनत करता हूं: रोनाल्डो

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने असल में विराट से आग्रह किया था कि वह मेरे भाई से निजी तौर पर बल्लेबाजी और क्रिकेट को लेकर बात करे. जब मैं विराट को देखता हूं तो मुझे क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो दिखता है. ’’ 

आपको बता दें कि आईपीएल के सीजन 11 में विराट कोहली से सभी को उम्मीद थी कि वे बड़ी पारियां खेलेंगे लेकिन साल 2016 के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट का बल्ला अभी अपने रंग में नहीं आया है. हालांकि तीन मैचों की आखिरी दो पारियों में उन्होंने बड़े शॉट्स भी लगाए. राजस्थान के खिलाफ तो उन्होंने अर्धशतक भी बना दिया लेकिन अपनी पारियों को वे लंबा खींचने में पूरी तरह से नाकाम रहे. 

विराट ने साल 2016 में ही इस टूर्नामेंट की 16 पारियों में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे. यह किसी भी आईपीएल में एक खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर था. हालांकि साल 2017 में वे उम्मीदों के मुताबिक सफल नहीं रहे लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के साथ उनकी बल्लेबाजी चल रही हैं, इस बार आईपीएल में उनसे  उम्मीदें ज्याादा हैं. 

 बेंगलुरु के पहले मैच में विराट का बल्ला खासा नाकाम रहा था हालाकि वे संभल कर खेल रहे थे. कोलकाता के खिलाफ इन मैच में बड़ी पारी खेलने के इरादे से आए विराट 33 गेंदों पर केवल 31 रन ही बना सके. यह मैच उनकी टीम हार गई थी. अपने दूसरे मैच में पंजाब के खिलाफ भी विराट का बल्ला ज्यादा नहीं चला. बेंगलुरु के इस घरेलू मैच में विराट कोहली ने 16 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए. हालांकि उनकी टीम यह मैच जीत गई थी.

आईपीएल 2018 : कोलकाता को हराकर हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक

बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही बैंडन मैकुलम केवल चार गेंदों में चार रन ही बना कर पहले ओवर की चौथी गेंद पर कृष्णप्पा गौथम के शिकार बने. गौतम ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया. लेकिन इसके बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने लय पकड़ ली. क्प्तान विराट कोहली के साथ क्विंटन डिकॉक ने अपने हाथ खोल कर खेलना शुरु कर दिया. विराट ने शुरु से ही तेजी से रन बनाए. और  6 ओवर की समाप्ति पर ताबड़तोड़ रन बनाते हुए टीम का स्कोर 64 रन कर दिया. तब विराट 19 गेंदों पर 36 रन और डिकॉक 13 गेंदों पर 23 बना चुके थे.

इसके बाद राजस्थान को सफलता मिली आठवें ओवर में जब डी आर्सी शॉर्ट की गेंद पर डिकॉक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में जयदेव उनात्कट को डीप मिड विकेट पर कैच दे बैठे. डिकॉक 19 गेंदों पर 26 रन बना कर आउट हुए. इसके बाद बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के 11 वें सीजन का पहला अर्धशतक पूरा किया. विराट ने 26 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए. इसके बाद 11 ओवर के बाद विराट ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया ही था कि विराट अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें श्रेयस गोपाल की गेंद पर डी आर्सी शॉर्ट ने लपका. विराट ने 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 30 गेंदों पर ही 57 रन बनाए थे. 

IPL 2018 : जेसन रॉय ने रोहित के इरादों पर पानी फेरा, मुंबई की लगातार तीसरी हार

यहां विराट से एक पारी की उम्मीद थी लेकिन विराट अपना विकेट गवां बैठे जिसके बाद उनकी पूरी टीम बिखर गई  और मैच उनकी टीम के हाथ से निकलता चला गया.