इंग्लैंड के कोच बेलिस ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय टीमों को नहीं खेलना चाहिए टी-20 क्रिकेट
Advertisement

इंग्लैंड के कोच बेलिस ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय टीमों को नहीं खेलना चाहिए टी-20 क्रिकेट

इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय टीमों को टी-20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेलिस ने रविवार (18 फरवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में जीत के बावजूद कम रन रेट के कारण सीरीज से इंग्लैंड टीम के बाहर होने के बाद यह बयान दिया. 'स्काई स्पोर्ट्स' को दिए बयान में बेलिस ने कहा, "मैं टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलता. अगर आप हर चार साल में विश्व कप खेलना चाहते हैं, तो छह माह पहले ही अंतर्राष्ट्रीय टीमों को टी-20 खेलने देना चाहिए."

इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस. (फाइल फोटो)

हेमिल्टन: इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय टीमों को टी-20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बेलिस ने रविवार (18 फरवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में जीत के बावजूद कम रन रेट के कारण सीरीज से इंग्लैंड टीम के बाहर होने के बाद यह बयान दिया. 'स्काई स्पोर्ट्स' को दिए बयान में बेलिस ने कहा, "मैं टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलता. अगर आप हर चार साल में विश्व कप खेलना चाहते हैं, तो छह माह पहले ही अंतर्राष्ट्रीय टीमों को टी-20 खेलने देना चाहिए."

अगर देखा जाए, तो घरेलू टी-20 प्रतियोगिताओं में खेल रहे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने हाल ही के वर्षो में अपना दबदबा बनाया है. इसमें इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग शामिल है. इनके दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. इसके अलावा, इंग्लैंड में पहला टी-20 टूर्नामेंट 2020 में आयोजित होगा. वेस्टइंडीज में भी घरेलू टी-20 प्रतियोगिताएं होती हैं.

टी-20 प्रारूप से जुड़ी इतनी स्पर्धाओं को देखते हुए इंग्लैंड के कोच बेलिस का कहना है कि इस प्रकार व्यस्त कार्यक्रम के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी-20 टीमों को अलग से कोच की नियुक्ति करनी होगी.  बेलिस ने कहा, "यह स्थिति इसी ओर जा रही है. अगर हम लगातार इतने सारे मैच खेलते रहे, तो एक समय पर न केवल खिलाड़ी, बल्कि कोच भी इससे उकता जाएंगे."

न्यूजीलैंड के कोच हेसन टी20 मैचों की संख्या कम करने के पक्ष में नहीं

वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने सोमवार (19 फरवरी) को अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों के आयोजन के फैसले का बचाव करते हुए इसे क्रिकेट को बढ़ावा देने के संदर्भ में महत्वपूर्ण करार दिया. हेसन ने यह टिप्पणी इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस के उस बयान के संदर्भ में की जिसमें उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम में टी20 मैचों की संख्या कम करने की अपील की थी. हेसन ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ पर लंबे दौरे से पड़ने वाले असर को लेकर बेलिस की चिंता को जायज बताया, लेकिन कहा कि टी20 इस खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रहा है.

Trending news