SLvsENG Galle Test: इंग्लैंड के लिए जेनिंग्स का शतक, श्रीलंका को 462 का विशाल लक्ष्य

 कीटन जेनिंग्स के नाबाद शतक से इंग्लैंड ने श्रीलंका को जीत के लिे 462 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. 

SLvsENG Galle Test: इंग्लैंड के लिए जेनिंग्स का शतक, श्रीलंका को 462 का विशाल लक्ष्य
इंग्लैंड ने खेल के तीसरे दिन ही श्रीलंका को 461 रनों का लक्ष्य दे दिया. (फोटो: Reuters)

गॉल (श्रीलंका):  कीटन जेनिंग्स (नाबाद 146) के शतक की मदद से इंग्लैंड ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 322 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इंग्लैंड ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे जबकि श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 203 रन पर सिमट गई थी. इंग्लैंड के पास पहली पारी में 139 रन की बढ़त थी और उसने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया है. 

इसके जवाब में मेजबान श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए. श्रीलंका को अभी जीत के लिए 447 रन और बनाने हैं जबकि उसके पूरे विकेट सुरक्षित हैं. स्टंप्स के समय दिमुथ करुणारत्ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात और कुशल सिल्वा 18 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

कीटन जेनिंग्स ने इंग्लैंड को संभाला
इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर बिना कोई विकेट खोए 38 रन से आगे खेलना शुरू किया. सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स ने 26 और रोरी बर्न्‍स ने अपनी पारी को 11 रन से आगे बढ़ाया.रोरी बर्न्स 23 रन बनाकर आउट हो गए थे . पहली पारी में पहली गेंद पर आउट हुए मोईन अली को रंगना हेराथ ने मिडआन पर दिलरूवान परेरा के हाथों लपकवाया. इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को विकेट के पीछे लपकवाया जो तीन रन ही बना सके .

74 रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवाने के बाद जेनिंग्स ने बेन स्टोक्स के साथ चौथे विकेट के लिए 107, जोस बटलर (35) के साथ पांचवें विकेट के लिए 77 और पिछली पारी में शतक लगाने वाले बेन फोक्स (37) के साथ छठे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की इंग्लैंड को छह विकेट पर 322 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.. चाय के बाद वे परेरा का दूसरा शिकार बने. जोस बटलर 35 रन बनाकर हेराथ की गेंद पर आउट हुए जबकि बेन फोक्स को स्पिनर अकिला धनंजया ने पवेलियन भेजा. 

Shri Lnaka England  galle test day 3

जेनिंग्स ने 280 गेंदों पर नौ चौके लगाए. स्टोक्स ने 93 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए. फोक्स ने 34 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. बर्न्‍स ने 23 और मोइन अली तथा कप्तान जोए रूट ने तीन-तीन रन का योगदान दिया.

SL vs ENG day 3 Galle

श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने 94 रन पर दो विकेट, अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे दिग्गाज स्पिनर रंगना हाथ ने 59 रन पर दो विकेट और अकिला धनंजय ने 87 रन पर एक विकेट हासिल किए. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close