कोलकाता टी20 में अजहर ने बजाई बेल, BCCI, CoA, CAB पर भड़के गंभीर
Advertisement

कोलकाता टी20 में अजहर ने बजाई बेल, BCCI, CoA, CAB पर भड़के गंभीर

गौतम गंभीर ने इस बात पर ऐतराज जताया कि बीसीसीआई, सीओए ने मैच फिक्सिंग के आरोपी रह चुके पूर्व कप्तान से कोलकाता टी20 मैच में बेल बजवाई. 

गौतम गंभीर ने बीसीसीआई सीओए और कैब को आड़े हाथों लिया.  (फोटो: फाइल)

कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला गया. दोनों देशों के बीच पहली बार हो रही टी20 सीरीज के पहले मैच का आगाज ई़डन गार्डन में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बेल बजाकर किया. यह बात टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को नागवार गुजरी और उन्होंने बीसीसीआई, सीओए सहित कैब पर सवाल उठा दिए. गंभीर को इस बात पर ऐतराज था कि मैच फिंक्सिंग की वजह से अपनी कप्तान और क्रिकेट करियर दोनों ही खो देने वाले अजहरुद्दीन से कोलकाता टी20 में बेल क्यों बजवाई. हालाकि गंभीर ने यह सीधे-सीधे नहीं कहा, लेकिन बीसीसीआई को आड़े हाथों में जरूर लिया. 

  1. कोलकाता टी20 में अजहरुद्दीन ने बजाई बेल
  2. गौतम गंभीर ने जताया इस पर ऐतराज
  3. ट्वीट कर बीसीसीआई, सीओए, कैब पर उठाए सवाल

गंभीर ने अपने ट्वीट में कहा, “भारत ने भले ही ईडन में मैच जीत लिया हो, लेकिन माफ कीजिए, बीसीसीआई, सीओए और कैब हार गए. ऐसा लगता है कि भ्रष्ट के खिलाफ नो टॉलरेंस नीति रविवार को छुट्टी पर चली गी. मैं जानता हूं कि उन्हें एचसीए चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई थी, लेकिन यह हैरान करने वाला था. बेल बज रही है उम्मीद है कि शक्तियां यह सुन रही होंगी.”

गंभीर ने अपनी यह प्रतिक्रिया इंस्टाग्राम और ट्विटर दोनों पर दी है. गंभीर के इस बयान पर प्रतिक्रियाएं आईं. लोगों ने श्रीसंतका उदाहरण दिया कि श्रीसंत ने भी केरल में चुनाव लड़ा. इसके अलावा लोगों ने गौतम को यह भी याद दिलाया कि कोर्ट ने अजहर को क्लीन चिट दी है. हालाकि इस मामले में किसी और खिलाड़ी, या बीसीसीआई, सीओए और कैब से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई.

fallback

अजहरुद्दीन का नाम मैच फिक्सिंग में साल 2000 में आया था. इसके बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था जिससे उन का क्रिकेट करियर खत्म हो गया था. लंबी कानूनी लड़ाई के बाद कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी. इस बीच वे 2009 में कांग्रेस के सांसद भी बने.  उन्होंने पिछले साल हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था, लेकिन वे अध्यक्ष नहीं बन सके थे.

अजहर ने कार्तिक से विकेटकीपिंग कराने को सही नहीं माना
वहीं अजहरुद्दीन ने मैच के दौरान टीम इंडिया के बारे में अपनी राय देते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक की तुलना में ऋषभ पंत बेहतर विकेटकीपर है और टीम प्रबंधन को आगामी मैचों में उसे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए. अजहरूद्दीन नेसंवाददाताओं से कहा, ‘‘आपको पंत पर भरोसा करना होगा. अगर वह इग्लैंड में टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करने में सक्षम है तो टी20 में क्यों नहीं. और इसमें कोई शक नहीं कि इंग्लैंड में उसने कार्तिक की तुलना में बेहतर कौशल दिखाया.’’ 

Trending news