गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद करोड़ों रुपए छोड़ पेश की मिसाल, IPL के बाद करेंगे बड़ी घोषणा
Advertisement

गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद करोड़ों रुपए छोड़ पेश की मिसाल, IPL के बाद करेंगे बड़ी घोषणा

दिल्ली को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा. इनमें कप्तान गंभीर केवल 85 रन बना पाये जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है.

इससे पहले गौतम गंभीर कोलकाता की कप्तानी कर रहे थे. फोटो : पीटीआई

कोलकाता : दिल्ली की कप्तानी छोड़ने के बाद गौतम गंभीर ने वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए दो करोड़ 80 लाख रुपए का अपना पूरा वेतन नहीं लेने का फैसला किया है. यह संभवत: पहला अवसर है जबकि आईपीएल टीम के किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण अपना वेतन नहीं लेने का फैसला किया है.

  1. दिल्ली के खराब प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने छोड़ी थी कप्तानी
  2. अब उन्होंने दिल्ली से मिलने वाली फीस को भी छोड़ दिया है
  3. 2 करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदा गया था गौतम गंभीर को

दिल्ली को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा. इनमें कप्तान गंभीर केवल 85 रन बना पाये जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. इसके बाद गंभीर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘गौतम ने फैसला किया है कि वह इस सत्र में फ्रेंचाइजी से कोई वेतन नहीं लेगा. वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के बाकी मैचों में खेलने के लिये पैसा नहीं लेगा.’

अगले साल IPL भारत की बजाए होगा दूसरे देश में! ये है बड़ा कारण

उन्होंने कहा, ‘गौतम ऐसा व्यक्ति है जिसके लिये सम्मान सर्वोपरि है. वह कोई पैसा नहीं लेना चाहता है कि यह उनका निजी फैसला है. यहां तक कि वह पंजाब के खिलाफ मैच के तुरंत बाद ही हटना चाहता था.’ गंभीर एक खिलाड़ी के रूप में सत्र के बाकी मैचों के लिये उपलब्ध रहेंगे और आईपीएल समाप्त होने के बाद अपने भविष्य पर फैसला करेंगे.

आसाराम के साथ पीएम मोदी का वीडियो शेयर कर ICC ने लिखा 'नारायण-नारायण', मांगी माफी

गंभीर से मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं नहीं जानता. इस पर फैसला करना अभी मेरे लिये बहुत जल्दी होगी. मुझे इस पर सोच विचार करने दो फिर फैसला करूंगा. मुझे देखना होगा कि मेरा खेल किस दिशा में आगे बढ़ रहा है.’

Trending news