फिर शोएब अख्तर पर कहर बनकर टूटे 'वीरू', स्ट्राइक रेट रहा 200 के पार

आइस क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरे मैच में भी वीरेंद्र सहवाग का बल्ला जमकर गरजा.  

फिर शोएब अख्तर पर कहर बनकर टूटे 'वीरू', स्ट्राइक रेट रहा 200 के पार

नई दिल्ली: स्विटजरलैंड के बर्फीले मैदान पर 9 फरवरी को डायमंड्स XI और अफरीदी रॉयल्स XI के बीच खेले गए आइस क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरे मैच में भी वीरेंद्र सहवाग का बल्ला जमकर गरजा. सहवाग ने पाकिस्तान गेंदबाज शोएब अख्तर को निशाने पर रखा और उनकी जमकर खबर ली. सहवाग ने महज 22 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रन की तेजतर्रार पारी खेली. हालांकि उनकी टीम को जीत नहीं मिली. गुरुवार को हुए मैच में वीरेंद्र सहवाग ने आतिशी पारी खेली थी. उन्होंने शोएब अख्तर समेत दूसरे गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 31 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी.  

चौका लगाकर की पारी की शुरुआत 
सहवाग ने पारी की शुरुआत चौके के साथ की. सामने गेंदबाज उनके पुराने प्रतिद्वंदी शोएब अख्तर थे. सहवाग ने पहले ओवर में दो चौके जड़े. जब शोएब अपना दूसरा ओवर डालने आए तो सहवाग ने इस बार उनकी जमकर धुनाई की. दूसरे ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर तीन चौके जड़कर उन्होंने अख्तर को होश उड़ा दिए. हालांकि वह अपना दूसरा अर्धशतक नहीं बना सके. 

मोहम्मद कैफ ने खेली तूफानी पारी
सहवाग के बाद एंड्यू साइमंड्स और मोहम्मद कैफ ने भी तूफानी पारियां खेलीं. साइमंड्स ने 42 बॉल में 67 रन, और कैफ ने 30 बॉल में 57 रनों की पारी खेली. टीम ने निर्धारित ओवरों में 205 रन बनाए.

नहीं मिल सकी जीत 
दूसरे मैच पहले मैच का ही रीप्ले जैसा रहा. टीम के कप्तान की ताबड़तोड़ पारी, उनकी टीम को हार से नहीं बचा सकी. शाहिद आफरीदी की टीम रॉयल्स ने दूसरा मुकाबला भी 8 विकेट से जीत लिया. पहला मुकाबला भी आफरीदी की टीम ने जीता था. इसके जवाब में खेलने उतरी रॉयल्स की टीम ने ये लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. रॉयल्स के सिर्फ दो खिलाड़ी आउट हुए. ग्रीम स्मिथ ने 36 बॉल में 58 रन बनाए. वहीं जैक कैलिस ने 37 बॉल में 90 रनों की पारी खेल डाली. डायमंड्स का कोई भी गेंदबाज असरकारक नहीं रहा.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close