IND vs SL: जिस खिलाड़ी की तारीफ में कोहली ने पढ़े थे कसीदे, उसे ही टीम से किया बाहर

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि यह सिर्फ दो मैचों के लिए ही होगा.

IND vs SL: जिस खिलाड़ी की तारीफ में कोहली ने पढ़े थे कसीदे, उसे ही टीम से किया बाहर
भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार (10 नवंबर) को कर दिया गया है. हालांकि यह सिर्फ दो मैचों के लिए ही होगा. टीम में एक खास बदलाव हार्दिक पांड्या के रूप में किया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को पहले दो टैस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. श्रीलंका की टीम इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. दौरे का समापन 24 दिसंबर को मुंबई में होगा. जून में चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से पांड्या ने तीन टेस्ट, 22 वनडे और पांच टी20 मैच खेले हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी में पांड्या के जबर्दस्त प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट कोहली ने उनकी (हार्दिक पांड्या) तारीफ करते हुए कहा था वे भारतीय टीम के लिए नगीने की खोज की तरह हैं. 

बीसीसीआई ने बयान में कहा, "वरिष्ठ चयन समिति ने भारतीय टीम प्रबंधन से परामर्श किया और श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी पांड्या को आराम देने का फैसला किया. उन्हें इससे पहले इस सीरीज में पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था." भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा.

हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने पर हैं परेशान? वजह जानकर कहेंगे BCCI ने अच्छा ही किया

श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है. उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रा रहे हैं. कप्तान दिनेश चांदीमल के लिये यह बहुत मुश्किल काम होगा. वह भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच भी खेलेंगे. वह एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ के अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे जो सात साल पहले 0-2 से टेस्ट श्रृंखला हारने वाली टीम का हिस्सा थे. अपनी सरजमीं पर भारत के हाथों तीनों प्रारूप में 0-9 से करारी शिकस्त झेलने वाली श्रीलंका की टीम उसके लगभग दो महीने के बाद यहां पहुंची है लेकिन इस बीच उसने पिछले महीने पाकिस्तान को यूएई में 2-0 से हराया जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा.

(इनपुट एजेंसी से भी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close