Board XI vs SL: संजू सैमसन बोले, हेराथ के लिये प्रैक्टिस मैच है, हमारे लिये नहीं
Advertisement

Board XI vs SL: संजू सैमसन बोले, हेराथ के लिये प्रैक्टिस मैच है, हमारे लिये नहीं

सैमसन ने मैच से पहले पत्रकारों से कहा,‘‘हेराथ काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं. उनके लिये यह अभ्यास मैच है, लेकिन हमारे लिये उनका सामना करने का सुनहरा मौका है. वह श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है.''

नमन ओझा के घायल होने के कारण सैमसन को कप्तानी सौंपी गई है. (फाइल फोटो)

कोलकाता: श्रीलंका के कप्तान रंगाना हेराथ के लिये बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय मैच भले ही अभ्यास मैच हो, लेकिन मेजबान कप्तान संजू सैमसन के लिये यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक के खिलाफ अनुभव हासिल करने का सुनहरा मौका है. सैमसन ने मैच से पहले पत्रकारों से कहा,‘‘हेराथ काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं. उनके लिये यह अभ्यास मैच है लेकिन हमारे लिये उनका सामना करने का सुनहरा मौका है. वह श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है. वह लीजैंड हैं और उनके खिलाफ खेलना शानदार अनुभव होगा.’’ बीसीसीआई ने तीसरे दर्जे की टीम चुनी है जिसमें उन खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है जो मौजूदा रणजी ट्राफी मैच नहीं खेल रहे हैं.

  1. श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. 
  2. श्रीलंका ने अब तक भारत में 17 टेस्ट मैच खेले हैं.
  3. इनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रा रहे हैं.

सैमसन ने कहा,‘‘टीम का हर खिलाड़ी पिछले कई साल से इस स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिये मेहनत कर रहा है. यह एक ही मैच है लेकिन हम सभी के लिये बड़ा मौका है. हमें इसे अच्छे प्रदर्शन के लिये बड़े मंच की तरह देखना चाहिये और हर किसी को मौका देना चाहिये.’ नमन ओझा के घायल होने के कारण सैमसन को कप्तानी सौंपी गई है. उसने कहा,‘‘मैं एक सत्र में केरल की कप्तानी कर चुका हूं और मैं इस चुनौती के लिये तैयारी हूं. हम घरेलू मैचों में काफी समय से साथ खेल रहे हैं लिहाजा तालमेल अच्छा है.’’ 

Board XI vs SL, Match Preview: अभ्यास मैच से भारत के कड़े दौरे की शुरुआत करेगा श्रीलंका

भारत में अपना पहला टेस्ट मैच जीतने की उम्मीदों के साथ यहां पहुंची श्रीलंका की टीम इस कड़ी श्रृंखला की शुरुआत शनिवार (11 नवंबर) से यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी. श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है. उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रा रहे हैं. कप्तान दिनेश चांदीमल के लिये यह बहुत मुश्किल काम होगा. वह भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच भी खेलेंगे. वह एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ के अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे जो सात साल पहले 0-2 से टेस्ट श्रृंखला हारने वाली टीम का हिस्सा थे.

अपनी सरजमीं पर भारत के हाथों तीनों प्रारूप में 0-9 से करारी शिकस्त झेलने वाली श्रीलंका की टीम उसके लगभग दो महीने के बाद यहां पहुंची है, लेकिन इस बीच उसने पिछले महीने पाकिस्तान को यूएई में 2-0 से हराया जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा. श्रीलंका की टीम इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. दौरे का समापन 24 दिसंबर को मुंबई में होगा.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news