IND vs SL: विराट कोहली ने कहा, विदेशी दौरे के लिए सबसे अहम होंगे भुवनेश्वर कुमार
Advertisement

IND vs SL: विराट कोहली ने कहा, विदेशी दौरे के लिए सबसे अहम होंगे भुवनेश्वर कुमार

कोहली ने मैच के बाद कहा, 'भुवनेश्वर की गेंदबाजी की गति बढ़ी है. वह पहले से तेज गेंद फेंक रहे हैं.'

मैच में 96 रन पर आठ विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को 'मैन ऑफ मैच' चुना गया. (ICC/Twitter/20 Nov, 2017)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए सोमवार (20 नवंबर) को कहा कि वह टीम की योजना का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, खासकर विदेशी दौरों के लिए. भुवनेश्वर ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट (4/88 और 4/8) लिए. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया. कोहली ने मैच के बाद कहा, 'भुवनेश्वर की गेंदबाजी की गति बढ़ी है. वह पहले से तेज गेंद फेंक रहे हैं. उन्हें जब भी टीम में मौका मिलता है वह इसका फायदा उठाते हैं. वह टेस्ट मैचों में नयी गेंद से गेंदबाजी करने के बड़े दावेदार बन गये हैं. वह हमारी भविष्य की योजनाओं का अहम हिस्सा हैं खास कर विदेशों में होने वाले मैचों के लिये.' 

इस मौके पर भुवनेश्वर ने भी माना कि समय और अनुभव के साथ वह तेज गेंदबाज के तौर पर निखरे हैं. उन्होंने कहा, ‘जब मैंने खेलना शुरू किया था तो मैं पूरी तरह से स्विंग पर निर्भर था लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने के लिये आपको सुधार करना होता है. मैंने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की और उसके नतीजे मिल रहे हैं.’ भुवनेश्वर ने कहा कि दूसरी पारी में गेंदबाजी करना ज्यादा मुश्किल था. उन्होंने कहा, ‘हमें भरोसा था कि हम जीत सकते हैं. कोहली ने कहा था कि अगर हम विदेश में ऐसी स्थिति में हो और दो-तीन विकेट जल्दी चटका लिये तो उनके लिये ये काफी मुश्किल होगा.’

IND vs SL: 'मैन ऑफ द मैच' भुवनेश्वर कुमार ने कहा, मिल रहा है मेरी कड़ी मेहनत का फल

श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए कुल आठ विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सोमवार (20 नवंबर) को कहा कि यह उनकी कड़ी मेहनत का फल है. भुवनेश्वर ने कहा कि उन्होंने अपनी फिटनेस को बेहतरीन फॉर्म में लाने के लिए कड़ी मेहनत की है और उसी का फल उन्हें मिल रहा है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अनुभव से भुवनेश्वर यह जान पाए हैं कि उन्हें अपने खेल के किस क्षेत्र में सुधार की जरूरत है?

उत्तर प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ी भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की ओर से दूसरी पारी में दिए 231 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका को 14 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवाने पड़े. उन्होंने इस पारी में कुल चार विकेट लिए. श्रीलंका 74 के स्कोर पर अपने सात विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन खराब रोशनी के कारण इस मैच को ड्रॉ कर दिया गया.

भुवनेश्वर ने कहा, "मैंने जब पदार्पण किया था, तो मैं पूरी तरह से स्विंग गेंदबाजी पर निर्भर था. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से आपको पता चलता है कि आपको अपनी गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है. मैंने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और इसी का फल मुझे मिल रहा है."

Trending news