IND vs SL: हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने पर हैं परेशान? वजह जानकर कहेंगे BCCI ने अच्छा ही किया
Advertisement

IND vs SL: हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने पर हैं परेशान? वजह जानकर कहेंगे BCCI ने अच्छा ही किया

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा, हाल के दिनों में हार्दिक पांड्या ने काफी मैच खेले हैं और ऐसे में डॉक्टरों ने सलाह दी है कि लगातार मैच खेलते रहने से इस युवा क्रिकेटर को इंजरी का खतरा हो सकता है.

प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या. (BCCI/Twitter/10 Nov, 2017)

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया जाने के चलते कई सवाल खड़े हो रहे हैं. चयनकर्ताओं ने उनके विकल्प का ऐलान नहीं किया है. बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति में यह स्पष्ट नहीं किया कि उसे चोट लगी है या कार्यभार संबंधी मसला है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसके जवाब में है कि हार्दिक पांड्या को रोटेशन पॉलिसी के तहत टीम से बाहर नहीं किया गया है, बल्कि डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें आराम दिया गया है. पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में आखिरी टी20 मैच में अपनी ही गेंद पर एक दमदार हिट रोकने के प्रयास में दर्द से कराहते दिखे थे. उन्होंने हालांकि वह ओवर पूरा किया था. भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

  1. श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. 
  2. श्रीलंका ने अब तक भारत में 17 टेस्ट मैच खेले हैं.
  3. इनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रा रहे हैं.

बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया,‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन से मशविरे के बाद हरफनमौला हार्दिक पांड्या को पहले दो टेस्ट से आराम देने का फैसला किया है. उनका चयन पहले दो मैचों के लिये हुआ था. हाल ही में उनके भारी कार्यभार को देखते हुए यह फैसला लिया गया ताकि उन्हें किसी तरह की चोट से सुरक्षित रखा जा सके. वह बेंगलूरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अनुकूलन सत्र में भाग लेंगे.’ जून में चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से पांड्या ने तीन टेस्ट, 22 वनडे और पांच टी20 मैच खेले हैं. इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया गया कि उनके कार्यभार से बखूबी वाकिफ होते हुए उन्हें पहले ही आराम क्यो नहीं दिया गया.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या को आराम 

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि यह सिर्फ दो मैचों के लिए ही होगा. टीम में एक खास बदलाव हार्दिक पंड्या के रूप में किया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को पहले दो टैस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. श्रीलंका की टीम इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. दौरे का समापन 24 दिसंबर को मुंबई में होगा.

श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है. उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रा रहे हैं. कप्तान दिनेश चांदीमल के लिये यह बहुत मुश्किल काम होगा. वह भारतीय सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच भी खेलेंगे. वह एंजेलो मैथ्यूज और रंगना हेराथ के अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे जो सात साल पहले 0-2 से टेस्ट श्रृंखला हारने वाली टीम का हिस्सा थे. 

अपनी सरजमीं पर भारत के हाथों तीनों प्रारूप में 0-9 से करारी शिकस्त झेलने वाली श्रीलंका की टीम उसके लगभग दो महीने के बाद यहां पहुंची है, लेकिन इस बीच उसने पिछले महीने पाकिस्तान को यूएई में 2-0 से हराया जिससे निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news