इंडिया ए ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ए को 6 विकेट से हराया, सीरीज की 1-1 से बराबर

भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए को छह विकेट से हराकर सीरीज बराबर की

इंडिया ए ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ए को 6 विकेट से हराया, सीरीज की 1-1 से बराबर
कुलदीप यादव ने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी कर मैच में 8 विकेट लिए. (फाइल फोटो)
Play

बेंगलुरु: कृष्णप्पा गौतम और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के बाद अंकित बावने की 18 गेंदों पर 28 रन की पारी की मदद से भारत ए ने मंगलवार को यहां दूसरे अनॉफिशयल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कराई. ऑफ स्पिनर गौतम (39 रन देकर तीन) और चाइनामैन कुलदीप (46 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी से भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया ए को दूसरी पारी में 213 रन पर आउट कर दिया.

भारत ए को इस तरह से आठ ओवर में 55 रन बनाने का लक्ष्य मिला. भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर और शुभमान गिल को पारी का आगाज करने के लिए भेजा लेकिन दोनों सस्ते में पवेलियन लौट गए. कोना भरत ने छक्का और चौका लगाया लेकिन भारत ए का स्कोर चार विकेट पर 25 रन हो गया. ऑस्ट्रेलिया ए ने क्षेत्ररक्षकों को छितरा दिया लेकिन बावने ने पांचवें ओवर में क्रिस ट्रेमेन पर 16 रन बटोरकर भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की. 

ऑस्ट्रेलिया ए के छह विकेट 73 रनों पर गिरे
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ए ने दो विकेट पर 38 रन से आगे खेलना शुरू किया और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 116 रन था. ट्रेविस हेड (47) और पीटर हैंडसकांब (56) ने तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े. हेड के आउट होने के बाद हालांकि आखिरी छह विकेट 73 रन पर निकल गए. मिशेल मार्श ने 36 रन का योगदान दिया. भारत की तरफ से गौतम और कुलदीप के अलावा शाहबाज नदीम ने 67 रन देकर दो विकेट लिए. 

तीसरे दिन इंडिया की पकड़ हुई थी मजबूत
श्रीकर भरत के शतक और कुलदीप यादव के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से भारत ए तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ए पर शिकंजा कस दिया था. भरत ने 186 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन की पारी खेली और कुलदीप (52) के साथ आठवें विकेट के लिए 113 रन की अहम साझेदारी की जिससे भारत ए ने ऑस्ट्रेलिया एक के 346 रन के जवाब में पहली पारी में 505 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 38 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. टीम अब भी भारत ए से 121 रन से पीछे थी. 

दूसरे दिन ही टीम इंडिया ने दिया था ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब
कप्तान मिशेल मार्श (नाबाद 113) के शानदार शतक के सहारे ऑस्ट्रेलिया-ए ने यहां इंडिया-ए के खिलाफ जारी दूसरे अनऑफिशयल टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को 346 रन का स्कोर बना लिया. इंडिया-ए ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर तीन विकेट पर 223 रन का मजबूत स्कोर बना लिया था और वे अभी मेहमान टीम के स्कोर से 123 रन पीछे थे.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया-ए की पूरी टीम 109 ओवर में 346 रन पर सिमट गई थी. मार्श ने 204 गेंदों की पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया. माइकल नेसर ने 114 गेंदों की पारी में छह चौकों की बदौलत 44, क्रिस ट्रिमैन ने 16, मिशेल स्वेप्सन ने चार और ब्रेंडन डगेट ने आठ रन का योगदान दिया. इंडिया-ए की ओर से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 91 रन पर पांच विकेट, शाहबाज नदीम ने 90 रन पर तीन विकेट, कृष्णप्पा गौतम ने 60 रन पर एक विकेट और रजनीश गुरबानी ने 57 रन पर एक विकेट हासिल किए. 

मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया-ए ने  90 ओवर में छह विकेट पर 290 रन का स्कोर बना लिया था. इसमें मिशेल मार्श (नाबाद 86) और ट्रेविस हेड (68) के बेहतरीन अर्धशतकों का अहम योगदान रहा.
(इनपुट भाषा/आईएएनएस)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close