आज टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच सबसे अहम मुकाबले को कब और कहां देखें LIVE

श्रीलंका के खिलाफ रिकार्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद है.

आज टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच सबसे अहम मुकाबले को कब और कहां देखें LIVE

कोलंबो : टीम इंडिया निडास ट्रॉफी के फाइनल में जाने के इरादे से बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी. टीम का लक्ष्य फाइनल में जगह बनाने का होगा. पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग से बचना चाहेगा. श्रीलंका के खिलाफ रिकार्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद है. अब वह भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता करना चाहेगा.

भारत हारता भी है तो उसके रास्ते बंद नहीं होंगे लेकिन ऐसे में उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. नेट रनरेट भी ऐसे में मायने रखेगा. पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत के बाद भारत का रनरेट भी प्लस 0.21 है.

अश्विन पर धोनी नहीं युवराज सिंह का है प्रभाव, जानिए दिलचस्प वजह

भारत के लिये यह टूर्नामेंट अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवाओं को मौका देने का जरिया था, लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर वे टीम चयन में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते. ऐसे में दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को भेजने के कोई मायने नहीं रह जायेंगे जो एक भी मैच नहीं खेल सके.

धोनी अपने परिवार के साथ ऐसे मना रहे हैं छुट्टियां, शेयर किया ये प्यारा VIDEO

भारत के लिये सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का खराब फार्म है. लंबे समय से खराब फार्म में चल रहे रोहित को एक बड़ी पारी का इंतजार है. सुरेश शर्मा को अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में 39 रन बनाये, जिससे ऋषभ पंत को अब बेंच पर ही बैठना होगा. यह देखना होगा कि क्या रोहित पारी की शुरूआत के लिये केएल राहुल को भेजकर खुद चौथे नंबर पर उतरते हैं. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये वह इसी क्रम पर खेलते आए हैं.

13 मार्च है कांबली के लिए खास, उनके रिकॉर्ड के आगे गावस्कर, सचिन और विराट सब फेल

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा चुनौती गेंदबाजों के सामने होगी जिन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा. भारत ने उन्हें 139 रन पर रोक दिया था, लेकिन अगले मैच में तामिम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट (11.5 करोड़ रुपए) तीनों मैचों में महंगे साबित हुए. शार्दुल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच का सीधा प्रसारण डी स्पोर्ट्स, डीडी स्पोर्ट्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स पर होगा. मोबाइल पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी पर देखी जा सकती है.

टीमें : भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत.

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरूल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close