INDvsENG : कब, कहां और कैसे देख सकते हैं तीसरा वन-डे मैच
Advertisement

INDvsENG : कब, कहां और कैसे देख सकते हैं तीसरा वन-डे मैच

पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत ने दूसरे मैच में कुछ गलतियां की थीं, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा था.

लीड्स वन-डे : भारत-इंग्लैंड की नजरें सीरीज जीत पर (फाइल फोटो)

लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वन-डे मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं और मंगलवार (17 जुलाई) को हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला तीसरा और आखिरी वन-डे निर्णायक बन गया है. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमाएगी. पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की थी तो इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वन-डे को जीतते हुए सीरीज में बराबरी कर ली. पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत ने दूसरे मैच में कुछ गलतियां की थीं, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा था. पहले भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे तो वहीं बल्लेबाज इंग्लैंड द्वारा रखे गए मजबूत स्कोर को हासिल नहीं कर पाए थे. 

  1. इंग्लैंड ने दूसरे वन-डे में भारत को 86 रनों से मात दी
  2. भारत ने पहले वन-डे में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था
  3. भारत-इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वन-डे सीरीज 1-1 से बराबर

कब, कहां और कैसे देखें मैच
- भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा वन-डे मैच लीड्स में खेला जाएगा
- भारतीय समयानुसार मैच शाम 05:00 बजे शुरू होगा
- सभी मैचों का सीधा प्रसारण सोनी टेन स्पोर्ट्स 3/HD और सोनी सिक्स चैनल पर होगा
- सीरीज के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर प्रसारित हो रही है

गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने विकेट जरुर लिए थे, लेकिन उनको इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अच्छे से खेला था और कुलदीप पर जमकर रन भी बनाए थे. वहीं भारत के तेज गेंदबाजों ने निराश किया था. सिद्धार्थ कौल दो मैचों में पूरी तरह से बेअसर साबित हुए हैं. वह न रन रोक पा रहे हैं न ही विकेट ले पा रहे हैं. 

जीत के लिए पहले वन-डे जैसा प्रदर्शन
भारत को जीत के लिए दोनों विभागों में उसी तरह का प्रदर्शन करना होगा जिस तरह का पहले मैच में किया था. इंग्लैंड की बात की जाए तो उसने दूसरे मैच में अपने प्रदर्शन से बता दिया है कि वह बिना किसी तैयारी के नहीं उतरती. पहले मैच में कुलदीप ने छह विकेट लेकर उसकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी लेकिन दूसरे मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों ने कुलदीप के खिलाफ होमवर्क किया और उन पर रन बनाए. कुलदीप को जो विकेट मिले वो कहीं न कहीं इंग्लैंड के बल्लेबाजों की खुद की गलती से मिले. 

इंग्लैंड की बल्लेबाजी जेसन, जॉनी, रूट के भरोसे
इंग्लैंड की बल्लेबाजी जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, कप्तान इयोन मोर्गन, जो रूट और बेन स्टोक्स के दम पर है. जेसन और जॉनी ने दोनों मैचों में टीम को सधी हुई शुरुआत दी है. दूसरे मैच से पहले रूट की फॉर्म पर कई सवाल उठ रहे थे जिसे उन्होंने शतक लगाकर दफना दिया. रूट फॉर्म में लौट आए हैं और भारत के लिए खतरा बन चुके हैं. 

fallback

इनके अलावा अंत में इंग्लैंड के पास मोइन अली और डेविड विले जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं. विले ने पिछले मैच में 31 गेंदों में 50 रन बनाए थे जो उनका वन-डे क्रिकेट में पहला अर्धशतक है. गेंदबाजी में इंग्लैंड के स्पिनरों अली और आदिल राशिद ने बढ़िया काम किया था. वहीं, तेज गेंदबाज लियाम प्लेंकट, मार्क वुड और विले भी प्रभावशाली रहे थे. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news