AAP नेता आशुतोष को भारी पड़ा टीम इंडिया के बॉलरों की तारीफ करना, ट्रोलर्स ने कुरेदे उनके 'जख्म'
Advertisement

AAP नेता आशुतोष को भारी पड़ा टीम इंडिया के बॉलरों की तारीफ करना, ट्रोलर्स ने कुरेदे उनके 'जख्म'

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता आशुतोष ने ट्विटर पर दक्षिण के अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की तो ट्रोलर्स ने उन्हें घेर लिया.

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता आशुतोष और भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता आशुतोष ने ट्विटर पर दक्षिण के अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की तो ट्रोलर्स ने उन्हें घेर लिया. हाल ही में पार्टी की ओर से राज्यसभा नहीं भेजे जाने के चलते आशुतोष चर्चा का विषय बने हैं. ट्रोलर्स ने उन्हें इस बात को लेकर कमेंट करने शुरू कर दिए. कुछ लोगों ने तो यहां तक कमेंट कर दिया कि आशुतोष पनौती हैं और उनके मैच देखने के चलते टीम इंडिया मैच हार जाएगी.

  1. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय बॉलरों का अच्छा प्रदर्शन
  2. आप नेता आशुतोष ने बॉलरों की तारीफ की तो ट्रोलर्स पीछे पड़े
  3. बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते भारत 72 रनों से हारा

fallback

मालूम हो कि भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 130 रनों पर समेट दिया है. इस तरह टीम इंडिया को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला है. इससे पहले, मेजबान टीम को सस्ते में समेटने में मोहम्मद शमी (3/28) और जसप्रीत बुमराह (3/39) के अलावा, भुवनेश्वर कुमार (2/33) और हार्दिक पांड्या (2/27) ने अहम भूमिका निभाई.

तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण बाधित रहा था. अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 65 रनों से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई 65 रन जोड़कर पवेलियन लौट गई. 41.2 ओवरों का सामना करने वाली मेजबान टीम ने अपने आठ विकेट 65 रनों पर गंवा दिए.

इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए डिविलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए. इसके अलावा, एडम मकरम ने 34 और डीन एल्गर ने 25 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया.

ये भी पढ़ें: IND vs SA : तेज पिच पर खुल गई टीम इंडिया की पोल, शर्मनाक हार के 5 बड़े कारण

भारत 72 रनों से हारा
वेर्नोन फिलेंडर (6-42) के नेतृत्व में अपने तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 72 रनों से हरा दिया. न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट को चार दिन से भी कम समय में जीत कर दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच ने तेज और उछालयुक्त गेंदों को खेलने की भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी को एक बार फिर उजागर कर दिया है.

ये भी पढ़ें: AAP नेता आशुतोष को भारी पड़ा टीम इंडिया के बॉलरों की तारीफ करना, ट्रोलर्स ने कुरेदे उनके 'जख्म'

भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के 8 बल्लेबाजों को महज 65 रनों पर पवेलियन लौटाया था लेकिन भारतीय बल्लेबाज अपने साथियों की मेहनत का सम्मान नहीं कर सके. मेजबान टीम की ओर से मिले 208 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही भारतीय टीम की दूसरी पारी 135 रनों पर ही सिमट गई.

फिलेंडर के अलावा दो-दो विकेट हासिल करने वाले कगीसो रबादा और मोर्ने मोर्कल की भी मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका रही. चौथे दिन न्यूलैंड्स मैदान पर कुल 64 ओवरों का खेल हुआ और 200 रन बने लेकिन सबसे अहम बात यह रही कि इस दिन 18 विकेट गिरे. इसमें भारत के 10 और मेजबान टीम के आठ विकेट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: दिग्गजों ने डाले हथियार, 209 रन भी नहीं बना सकी टीम इंडिया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में अब्राहम डिविलियर्स (65) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 286 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

Trending news