T-20 ब्लाइंड विश्व कप में भारत की जीत में दीपक मलिक की आतिशी पारी चमकी
Advertisement

T-20 ब्लाइंड विश्व कप में भारत की जीत में दीपक मलिक की आतिशी पारी चमकी

भारत ने केवल 32 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

भारत ने 32 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

दुबई: हरियाणा के दीपक मलिक की 103 गेंदों पर खेली गई नाबाद 179 रन की पारी की मदद से भारतीय टीम ने बुधवार 10 जनवरी को श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. भारतीय ब्लाइंड टीम ने पांचवें एकदिवसीय ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की है. भारत ने टास जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसने 40 ओवरों में आठ विकेट पर 358 रन बनाए. भारत ने केवल 32 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

  1. भारत की ब्लइंड विश्व कप में की पहली जीत 
  2. श्रीलंका को पांच विकेट से दी करारी हार 
  3. श्रीलंका ने 40 ओवरों में आठ विकेट पर 358 रन बनाए

भारत की तरफ से दीपक मलिक के अलावा प्रकाश जयरमैया ने 51 गेंदों पर 76 रन बनाए. इस जीत के बाद भारत के अब चार अंक हो गए हैं. अंकतालिका में पाकिस्तान अभी छह अंक लेकर शीर्ष पर है. श्रीलंका और बांग्लादेश के तीन . तीन जबकि ऑस्ट्रेलिया का एक अंक है. नेपाल ने अभी अपना खाता नहीं खोला है. 

पाकिस्तान को दी थी करारी शिकस्त 
बता दें, इससे पहले भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज प्रकाश जयराम्मैया और कप्तान अजय कुमार रेड्डी की शानदार बल्लेबाजी से अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर दूसरी बार ट्वेंटी20 ब्लाइंड विश्व कप का खिताब जीता था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बदर मुनीर के 57 रन की मदद से आठ विकेट पर 197 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: PICS: कश्मीर का 'पांडव' बल्ला थामते ही जड़ता है 100-100 मीटर के छक्के, कर देगा धोनी-गेल को फेल!

भारत ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की थी. मैन आफ द मैच प्रकाश ने 99 रन की नाबाद पारी खेली जबकि अजय कुमार रेड्डी ने रन आउट होने से पहले 43 रन बनाए थे. इससे पहले 2012 में भी इन दोनों टीमों के बीच फाइनल खेला गया था जिसमें भारत विजयी रहा था. इस जीत से भारतीय टीम ने पाकिस्तान से लीग चरण में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया.

यह भी पढ़ें: B'DAY SPECIAL: टीम इंडिया का सबसे 'SEXY' क्रिकेटर, कई मौकों पर सचिन-सौरव पर पड़ा भारी

बदर मुनीर ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 570 रन बनाए थे. और उन्हें मैन आफ द सीरीज चुना गया था. टूर्नामेंट में नौ में से आठ मैच जीतने वाली भारतीय टीम को प्रकाश और रेड्डी ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 112 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई. रेड्डी के रन आउट होने के बाद केतन पटेल ने प्रकाश का अच्छा साथ दिया. उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 26 रन बनाए. 
(इनपुट भाषा) 

 

Trending news