INDvsAUS: टीम इंडिया की हार पर बोले शिखर धवन, खराब फिल्डिंग रही वजह
Advertisement

INDvsAUS: टीम इंडिया की हार पर बोले शिखर धवन, खराब फिल्डिंग रही वजह

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बताया हार का कारण खराब क्षेत्ररक्षण बताया. 

शिखर धवन ने ब्रिस्बेन में केवल 42 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली थी. (फोटो : PTI)

ब्रिसबेन: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में डकवर्थ लुईस पद्धति से चार रन से हारने के बाद कहा कि भारत को खराब क्षेत्ररक्षण का खामियाजा भुगतना पड़ा. भारत के खराब क्षेत्ररक्षण के कारण ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित मैच में 17 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बना लिये जिससे भारत को इतने ओवर में ही जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला. ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 24 गेंद में 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 

  1. टीम इंडिया ब्रिस्बेन टी20 ऑस्ट्रेलिया से हारा
  2. डकवर्थ लुईस नियम की वजह से 4 रन से हुई हार
  3. शिखर धवन की 76 रनों की पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत के लिए धवन ने 42 गेंद में 76 रन बनाकर फार्म में वापसी की. दिनेश कार्तिक ने भी 13 गेंद में 30 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन भारतीय टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी. धवन ने कहा, ‘‘यह शानदार क्रिकेट मैच था. यह काफी करीबी मैच था और दोनों टीमों ने बढ़िया खेल दिखाया. हमें इस मैच से काफी आत्मविश्वास मिलेगा और हम उसे आगे के मैचों में ले जाएंगे.’’ 

कोहली और खलील ने छोड़े कैच
भारतीय कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और खलील अहमद ने मार्कस स्टोइनिस का कैच छोड़ा जबकि मैक्सवेल रन आउट होने से बचे. उन्होंने कहा, ‘‘हां, हमने मैदान में कई मौके गंवाए जिसका असर हुआ. कैच छूटना और रन आउट का मौका चूकना हालांकि खेल का हिस्सा है लेकिन इसका हम पर असर हुआ. हमने बीच के ओवरों में कुछ अतिरिक्त रन भी दिए.’’ 

टीम इंडिया वापसी करेगी
ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली लेकिन धवन को लगता है कि मेलबर्न में शुक्रवार को खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम वापसी करेगी. 
उन्होंने कहा, ‘‘ मेलबर्न मेरे लिए घर की तरह है. मैं वहां रहता हूं, मेरा परिवार वहां रहता है. मैं वहां खेलना का इंतजार कर रहा हूं.’’ गौरतलब है कि धवन की पत्नी आयशा मेलबर्न की ही रहने वाली हैं. वहां उनका परिवार रहता है. 

कप्तान विराट ने भी की धवन की तारीफ
शिखर धवन के बारे में विराट ने कहा, “शिखर टॉप ऑर्डर के मजबूत बल्लेबाज हैं. वे अभी तक टी20 शतक नहीं लगा सके हैं, लेकिन जिस तरह से वे खेलते हैं, वह टीम को निश्चित तौर पर फायदा पहुंचाता है. हम इस मैच में की गई गलतियों से सीख सकते हैं और बेहतर हो कर वापस आ सकते है. हमारे पास चीजों के बारे में सोचने के लिए ज्यादा समय नहीं हैं, जो कि अच्छी और बुरी दोनों ही बात है” 

उतार चढ़ाव भरा रहा मैच
विराट कोहली ने मैच के बारे में कहा, “हर जगह की तरह, जहां भी हम खेलते हैं, यहां भी काफी भारतीय हमें सपोर्ट करने आए. यह काफी नजदीकी मैच था, खास तौर पर दर्शकों और खिलाड़ियों दोनों के लिए रोमांचक था. ये एक सी-सॉ प्रतिस्पर्धा जैसी थी. हमने बल्ले से बढ़िया शुरुआत की, लेकिन बीच के ओवर्स में लड़खड़ा गए. अंत में हमें लगा कि पंत और कार्तिक के रहते हम जीत जाएंगे, लेकिन पंत के आउट होने पर सब बदल गया.”

(इनपुट भाषा)

Trending news