INDvsENG: 4 पारियों में 26 रन बनाने वाले मुरली विजय को अब भी है वापसी की पूरी उम्मीद
Advertisement

INDvsENG: 4 पारियों में 26 रन बनाने वाले मुरली विजय को अब भी है वापसी की पूरी उम्मीद

 टीम इंडिया से पिछले दो टेस्ट मैचों में बाहर चल रहे मुरली विजय का कहना है कि वे भारत के लिए जल्द वापसी करेंगे

मुरली विजय टीम इंडिया में वापसी के लिए काफी आशांवित हैं. (फोटो : PTI)

चेन्नई: इस समय आलोचनाओं का सामना कर रही टीम इंडिया इंग्लैंड में एक बार फिर सीरीज हारने के सदमे हैं. पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों से भारतीय टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को टीम इंडिया में वापसी को लेकर पूरा भरोसा है. विजय ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की चार पारियों में केवल 26 रन बनाए थे. इसके बाद उन्हें सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर कर दिया गया था. 

  1. टीम इंडिया सीरीज 3-1 से गवां चुकी है सीरीज
  2. पहले दो टेस्ट में ही हार गई थी टीम इंडिया
  3. पहले दो मैचों में मुरली ने बनाए थे कुल 26 रन

विजय ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है, कि मैं भारत के लिए वापसी करूंगा और खेलूंगा. मैं इसके लिए काफी सकारात्मक हूं, मुझे रन बनाने के लिए सिर्फ कुछ चीजों को सुलझाना है और इसके लिए मैं मेहनत कर रहा हूं." 34 साल के विजय ने कहा, "मुझे नहीं लगता यह मेरी उम्र के कारण हुआ है. वैसे भी यह मेरे साथ पहली बार नहीं हुआ है. उम्र केवल एक नंबर है. जब तक मेरे पैर क्रीज में चलेंगे और मेरी तकनीक काम करेगी, तब तक मैं खेलना जारी रखूंगा." 

 टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट के बाद ही गवांई है सीरीज
रविवार को ही इंग्लैंड ने साउथएम्प्टन में रोज बाउल स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने भारत को 60 रन से हराकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन इसके बाद उसने आखिरी के सात विकेट 61 रन जोड़कर गंवा दिए. मेहमान टीम चायकाल के बाद 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई. 

इस मैच की दूसरी पारी में भी भारत की सलामी जोड़ी नाकाम रही.  इंग्लैंड से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 22 रन तक शिखर धवन (17), लोकेश राहुल (0) और चेतेश्वर पुजारा (5) का विकेट गंवा दिए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली (58) और अजिंक्य रहाणे (51) ने बीच चौथे विकेट के लिए 101 रन की शतकीय साझेदारी कर भारत को मुश्किल समय से बाहर निकाला. हालांकि कोहली अपनी और भारत की पारी को सम्भालने के बाद चायकाल से पहले आउट हो गए. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 19वां अर्धशतक जमाया. भारतीय कप्तान ने 130 गेंदों पर चार चौके लगाए. कोहली का विकेट टीम के 123 के स्कोर पर गिरा. उन्हें मोइन अली ने एलेस्टर कुक के हाथों शॉर्ट लेग पर कैच कराया. भारत ने दूसरे सत्र में कोहली के रूप में विकेट खोया और 84 रन जोड़े. 

मेहमान टीम ने चायकाल तक चार विकेट पर 126 रन बनाकर कुछ हद तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी. लेकिन चायकाल के बाद उसने 58 रन और जोड़कर आखिरी के अपने छह विकेट गंवा दिए.

एक बार फिर चमके मोईन अली
मेजबान इंग्लैंड की ओर से मोइन ने मैच में कुल नौ विकेट लिए और उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला. एंडरसन ने 33 रन पर दो विकेट, स्टोक्स ने 34 रन पर दो विकेट, ब्रॉड ने 23 रन पर एक विकेट और सैम कुरेन ने एक रन पर एक विकेट चटकाए. इससे पहले, इंग्लैंड ने जोस बटलर (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी दूसरी पारी में 271 रन बनाया और भारत को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड ने पहली पारी में भी केवल 246 रन बनाए थे. एक बार फिर टीम इंडिया की बल्लेबाजी के प्रदर्शन में जुझारूपन और जीत की इच्छाशक्ति का अभाव दिखा.

(इनपुट आईएएनएस) 

Trending news