INDvsENG: रोहित शर्मा ने लिया टीम इंडिया के बल्लेबाजों का पक्ष, जानिए क्या कहा
Advertisement

INDvsENG: रोहित शर्मा ने लिया टीम इंडिया के बल्लेबाजों का पक्ष, जानिए क्या कहा

रोहित शर्मा का कहना है कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों को केवल तीन चार पारियों के आधार पर आंकना ठीक नहीं होगा.

रोहित शर्मा का कहना है कि हमें अपने बल्लेबाजों परविश्वास करना ही होगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के वनडे खिलाड़ी रोहित शर्मा टेस्ट टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके लेकिन उन्हें भी टीम के इंग्लैंड दौरे की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की दो टेस्ट मैचों में हार की चिंता है. एक तरफ जहां टीम इंडिया के बल्लेबाजों की चारों तरफ आलोचना हो रही वहीं रोहित उनके साथ खड़े होने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. पहले टेस्ट में टीम इंडिया को 31 रन और दूसरे टेस्ट में एक पारी और 159 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था. 

  1. पहले टेस्ट में केवल 31 रन से हारा था भारत
  2. दूसरे टेस्ट में एक पारी और 159 रनों से मिली थी हार
  3. रोहित को उम्मीद कि बल्लेबाज वापसी जरूर करेंगे

रोहित शर्मा का मानना है कि भारतीय टीम के बल्लेबाज सीरीज में वापसी जरूर करेंगे. रोहित ने कहा, “मैं जानता हूं कि 11 खिलाड़ियों में से कोई भी खिलाड़ी हारना नहीं चाहता, मुझे यकीन है कि वे भी परिणाम से आहत होंगे. उन्होंने अपना सबकुछ दिया लेकिन कई बार बस होता नहीं हैं. मुझे नहीं लगता कि ऐेसे में कुछ किया जा सकता था. हमने सबकी कोशिश की.” 

इंग्लैंड की गेंदाबाजी भी थी बढ़िया
रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को भी उनकी बढ़िया गेंदबाजी का श्रेय दिया. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भारतीय बल्लेबाजों पर अपना फैसला देने में थोड़ा़ धैर्य रखे. रोहित ने कहा, “इंग्लैंड ने बढ़िया गेंदबाजी लेकिन हमारी बल्लेबाजी ने भी निराश किया. हमारे ये सात आठ बल्लेबाज पहले इंग्लैंड में बढ़िया प्रदर्शन कर चुके हैं. पहले खुद को साबित कर चुके हैं.  एक या दो टेस्ट मैच या तीन चार पारियां तचय नहीं कर सकतीं कि वे कैसे खिलाड़ी हैं. वे पहले ऐसा कर चुके हैं. हमें उन पर विश्वास करना ही होगा”

दूसरे टेस्ट के बारे में रोहित ने कहा माना कि जैसा कि हमारे कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड हमसे सारे विभागों में बेहतर रहा था, सही कहा था. मुझे लगता है कि दूसरे टेस्ट में हम मैच जीतने के काफी करीब थे. 

कोई भी बल्लेबाज सफल नहीं रहा
टीम इंडिया की बल्लेबाजी में विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज दोनों में से किसी भी टेस्ट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका. पहले टेस्ट में  26 और 13 रन बनाने वाले शिखर धवन को बाहर कर चेतेश्वर पुजारा को लाए तो वे भी नाकाम हो गए. पुजारा लॉर्ड्स टेस्ट में केवल 11 और 17 रन ही बना सके. वहीं केएल राहुल जो पहली बार इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं, इंग्लैंड में चार पारियों में 4,13, 8 और 10 ही बना सके. विराट ने केएल पर काफी भरोसा जताया था. इसके अलावा 2014 की सीरीज में इंग्लैंड में पहले ही  टेस्ट में 146 रनों की पारी खेलने वाले मुरली विजय तो दूसरे टेस्ट की दोनों ही पारियों में शून्य पर आउट हो गए जबकि पहले टेस्ट में वे 26 और 6 रन ही बना सके थे. 

Trending news