INDvsENG: विराट कोहली ने बताया आखिर क्‍यों हारी टीम इंडिया...

विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ी निडर होकर खेले, लेकिन उनमें अनुभव की कमी है. 

INDvsENG: विराट कोहली ने बताया आखिर क्‍यों हारी टीम इंडिया...
विराट कोहली ने केएल राहुल और ऋषभ पंत के प्रदर्शन की जम कर तारीफ की. (फोटो : Reuters)
Play

ओवल (लंदन): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनके खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में निडर होकर अपना खेल खेला, लेकिन उनमें अभी अनुभव की कमी है. लोकेश राहुल (149) और ऋषभ पंत (114) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 204 रन की रिकॉर्ड साझेदारी के बावजूद भारत को यहां ओवल मैदान पर इंग्लैंड के हाथों पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 118 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

इसी के साथ इंग्लैंड ने श्रृंखला 4-1 के अंतर से जीत ली. कोहली ने मैच के बाद कहा, "हमारे पास टीम में योग्यता है और हमें केवल अनुभव चाहिए." उन्होंने राहुल और पंत के संघर्ष की सराहना करते हुए कहा कि दोनों बल्लेबाजों ने असंभव जीत की उम्मीद जताई थी, लेकिन टीम यह लड़ाई आखिर तक नहीं ले जा सकी. 

राहुल और पंत को श्रेय मिलना चाहिए
कोहली ने कहा, "मुझे लगता है कि दोनों युवा खिलाड़ियों को अधिक श्रेय देना चाहिए. हमने जिस तरह का क्रिकेट खेला, वह शायद स्कोरकार्ड पर दिखाने लायक नहीं था." कप्तान ने कहा, "पंत ने अधिक साहस और प्रतिभा का प्रदर्शन किया. जब आप ऐसी परिस्थितियों में होते हैं तो आप परिणाम के बारे में नहीं सोचते. लेकिन चीजें आपके अनुकूल होती जाती है. मैं दोनों के प्रदर्शन खुश हूं और ये भारत के भविष्य हैं. हम इस मौके का लाभ नहीं उठा पाए." 

सीरीज में मुकाबला काफी तगड़ा रहा
कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए. उन्होंने कहा कि पांचों मैचों में अच्छे खासे दर्शक आए जो कि टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी सकारात्मक बात है. उन्होंने कहा, "दोनों टीमें जानती है कि सीरीज काफी प्रतिस्पर्धी रही. यह टेस्ट क्रिकेट के लिए एक अच्छा है. इंग्लैंड एक अच्छी टीम है और हमने यह महसूस किया कि दो-तीन ओवरों में खेल बदल गया." कोहली ने कहा, "इंग्लैंड ने भी ड्रॉ के लिए नहीं खेला. उन्होंने निडर क्रिकेट खेला. यही कारण है कि आपको ड्रॉ देखने को नहीं मिला." 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close