INDvsWI: अंतिम टी20 के लिए टीम इंडिया घोषित, उमेश, जसप्रीत, कुलदीप को आराम

बीसीसीआई ने चेन्नई में होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. 

INDvsWI: अंतिम टी20 के लिए टीम इंडिया घोषित,  उमेश, जसप्रीत, कुलदीप को आराम
टीम इंडिया में तीसरे टी20 में अब उमेश, बुमराह और कुलदीप नहीं खेलेंगे. (फोटो : IANS)

मुंबई:  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए  बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. इस मैच के लिए उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी. भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 11 नवम्बर को चेन्नई में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उमेश, जसप्रीत और कुलदीप शारीरिक रूप से बेहतर स्थिति में हों. इसलिए, इन तीनों खिलाड़ियों को इस मैच के लिए आराम दिया गया है." बोर्ड ने कहा, "ऐसे में अखिल भारतीय चयन समिति ने तीसरे टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम में सिद्धार्थ कौल को शामिल किया है."

Team India declared for 3rd T20 vs WI

वेस्टइंडीज के लिए भारत का यह दौरा अच्छा नहीं रहा है. पहले दो टेस्ट मैचों में करारी हार के बाद वनडे सीरीज में भी 3-1 से हार हुई और अब टीम टी20 सीरीज में भी 0-2 से पिछड़ रही है. कोलकाता में हुए पहले टी20 में वेस्टइंडीज को लो स्कोरिंग मैच में 5 विकेट से हार मिली. इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 109 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया को इस लक्ष्य में हासिल करने में बहुत मुश्किलें हुई थी और टीम इंडिया इस मैच में 17.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर सकी थी. 

कोलकाता टी20 के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड चैम्पियन के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा, लेकिन सीरीज के दूसरे टी20 में इसका बिलकुल उलट हो गया. टीम इंडिया के कप्तान ने इस मैच में रिकॉर्ड तोड़ शतक लगाया जिससे टीम इंडिया ने इस मैच में मेहमान टीम को 71 रनों से एकतरफा मात दी. 

भारतीय टी-20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शाहबाज नदीम और सिद्धार्थ कौल. 

(इनपुट आईएएनएस)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close