INDvsWI: वनडे सीरीज के तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, बुमराह-भुवी की वापसी
Advertisement

INDvsWI: वनडे सीरीज के तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा, बुमराह-भुवी की वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बचे तीन मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है.

नई दिल्ली: बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले बाकी के तीन वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान किया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर जाना पड़ा है जबकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर टीम का ऐलान किया. पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम चुनी गई थी, लेकिन बाकी के तीन मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. 

  1. विशाखापत्तनम वनडे मैच में दोनों टीमों ने बनाए 321 रन
  2. शाई होप ने शतकीय पारी खेल टीम इंडिया से छीनी जीत
  3. भारत- वेस्टइंडीज के बीच टाई होने वाला यह दूसरा मैच

शमी को पहले दो मैचों में अंतिम-11 में जगह मिली थी लेकिन बाकी के मैचों के लिए उन्हें बाहर कर दिया गया है. बुमराह और भुवनेश्वर को पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया था. वहीं खलील अहमद को टीम में बनाए रखा गया है. तीसरा मैच पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. चौथा और पांचवां वनडे मुंबई में 29 अक्टूबर और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)

fallback

पहले दो वनडे में तेज गेंदबाजी नहीं रही थी अच्छी
पहले दो वनडे मैचों में टीम इंडिया की गेंदबाजी के हाल को देखते हुए दोनों गेंदबाजों की वापसी अहम मानी जा रही है.पहले वनडे में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया था तो दूसरे वनडे में 322 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 321 रन बनाए थे और मैच टाई कर दिया. 

दूसरे वनडे में रहा ज्यादा बुरा हाल
जहां पहले मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की बललेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज के दिए 323 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. वहीं दूसरे वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज वेस्टइंडीज को 322 रनों के लक्ष्य हासिल करने से रोकने में तो सफल रहे लेकिन मैच टाई होने से नहीं रोक सके. दो मैचों के नतीजों को देखते हुए साफ लग रहा था कि बचे तीन मैचों के लिए गेंदबाजी  में बदलाव होने की पूरी उम्मीद है. 

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का पहला मैच रहा जो टाई रहा. सीरीज में टीम इंडिया इस समय 1-0 से आगे चल रही है. 

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखऱ धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल, मनीष पांडे.

Trending news