INDvsWI: चार साल में पहली बार भारत में जीता वेस्टइंडीज, पुणे वनडे में 43 रन से हराया
Advertisement

INDvsWI: चार साल में पहली बार भारत में जीता वेस्टइंडीज, पुणे वनडे में 43 रन से हराया

पुणे वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हरा दिया

विराट कोहली की शतकीय पारी भी टीम इंडिया के काम नहीं आ सकी. (फोटो : IANS)

पुणे: पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने शनिवार को भारत को 43 रनों से हरा दिया. इसी के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे  टीम इंडिया  के नाम रहा था जबकि विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम 47.4 ओवरों में 240 रन ही बना सकी. 

  1. भारत के लिए विराट कोहली ने बनाए 107 रन
  2. विराट को नहीं मिला दूसरे बल्लेबाजों का साथ 
  3. वेस्टइंडीज के नर्स की पारी पड़ी भारत पर भारी

यह वेस्टइंडीज की भारत में चार साल में पहली जीत है. इससे पहले उनसे 8 अक्टूबर 2014 को कोच्चि में जीत दर्ज की थी. तब उसने भारत को 124 रन से हराया था. इस मैच में तीन विकेट लेने वाले मार्लेन सैमुअल्स ने शतक बनाया था.  सैमुअल्स ने इस मैच में विराट कोहली का विकेट लेकर मैच वेस्टइंडीज की ओर कर दिया था. पुणे के इस एमसीए मैदान पर टीम इंडिया का यह चौथा मैच था. अब टीम इंडिया ने यहां दो मैच जीते और दो मैच हारे हैं. पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. वहीं साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद  शनिवार को टीम इंडिया वेस्टइंडीज से हारी है. 

विराट कोहली ने फिऱ खेली भारत के लिए शतकीय पारी
भारत के लिए एक बार फिर कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 119 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 107 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया. विराट का इस सीरीज में लगातार तीसरा शतक था. शतक के बाद विराट ने शतक का जश्न नहीं मनाया क्योंकि टीम इंडिया की स्थिति तब तक मैच में खराब हो चुकी थी.  कोहली के बाद शिखर धवन (35) टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. वेस्टइंडीज के लिए मार्लन सैमुएल्स ने तीन विकेट अपने नाम किए. जेसन होल्डर, ओबेड मैक्कोय और एशले नर्स को दो-दो सफलताएं मिलीं.

fallback

इससे पहले वेस्टइंडीज ने शाई होप के 94 और अंत में एशेल नर्स की पारी के दम पर 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया था. होप ने शानदार पारी खेलते हुए 113 गेंदों में छह चौके और तीन चौकों की मदद से 95 रन बनाए. अंत में एशले नर्स ने 22 गेंदों में 40 रन बनाते हुए वेस्टइंडीज को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए.

उनके अलावा शिमरोन हेटमायेर ने 37, कप्तान जेसन होल्डर ने 32 केरन पावेल ने 21 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए इस जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए. कुलदीप यादव के हिस्से दो विकेट आए. भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली. 

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news