इंग्लैंड ने शुरू की टेस्ट सीरीज की तैयारी, आखिरी वन-डे की टीम में किया बड़ा बदलाव
Advertisement

इंग्लैंड ने शुरू की टेस्ट सीरीज की तैयारी, आखिरी वन-डे की टीम में किया बड़ा बदलाव

डेवि़ड मलान को इंग्लैंड लायन्स टीम में शामिल किया गया है, जो भारत ए के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा.

लीड्स वन-डे के लिए डेविड मलान की जगह विन्स इंग्लैंड टीम में शामिल (PIC : PTI)

लीड्स: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ मंगलवार (17 जुलाई) को यहां होने वाले तीसरे और निर्णायक वन-डे मैच के लिए डेविड मलान की जगह जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और अंतिम मैच मंगलवार को हेडिंग्ले में खेला जाएगा. डेविड मलान और सैम कुरेन को टीम से अलग कर दिया गया है. डेवि़ड मलान को इंग्लैंड लायन्स टीम में शामिल किया गया है, जो भारत ए के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा. 

  1. इंग्लैंड ने दूसरे वन-डे में भारत को 86 रनों से मात दी
  2. भारत ने पहले वन-डे में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया था
  3. भारत-इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वन-डे सीरीज 1-1 से बराबर

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मलान को इंग्लैंड लायंस टीम में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय टीम से रिलीज किया गया है. इंग्लैंड लायंस को इंडिया ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलने हैं. मलान को इंग्लैंड लायंस के लिए मध्यक्रम में उतारा जा सकता है. 

वह इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे लेकिन तीन पारियों में वह केवल 46 रन ही बना सके थे. मलान को एलेक्स हेल्स के कवर के स्थान पर पहले वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया था. विन्स ने आखिरी वनडे मैच 2016 में बांग्लादेश दौरे पर खेला था. उन्हें सैम बिलिंग्स पर प्राथमिकता दी गई है. 

विन्स के घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम के लिए चुना गया है. हैम्पशर के 27 साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में सीमित ओवरों के मैच में समरसेट के खिलाफ 109 और यॉर्कशायर के खिलाफ 171 रन बनाए थे. विन्स को हालांकि अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना कम है. 

तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है और मंगलवार को जो जीतेगी, वह सीरीज अपने नाम कर लेगी. बता दें कि इससे पहले 3 मैचों की टी-20 सीरीज भारत 2-1 से जीत चुकी है. वन-डे सीरीज के बाद 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जो 11 सितंबर तक चलेगी. 

इंग्लैंड टीम : ईयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मोईन अली, जो रूट, जैक बॉल, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड, जेम्स विन्स.

ये भी देखे

Trending news