INDvsAUS: स्मिथ और वार्नर के बिना ऑस्ट्रेलिया में जीत का दावेदार है भारत: थॉमसन
Advertisement

INDvsAUS: स्मिथ और वार्नर के बिना ऑस्ट्रेलिया में जीत का दावेदार है भारत: थॉमसन

भारतीय टीम इसी महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. वह नवंबर में टी20 सीरीज खेलने के बाद दिसंबर में टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट मैच खेलेगी. (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर: ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज जैफ थॉमसन का मानना है कि कंगारुओं के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज में भारत का पलड़ा भारी रहेगा. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की कमी खलेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर बॉल टैम्परिंग मामले के बाद प्रतिबंध लगा रखा है. 

68 साल के जैफ थॉमसन ने कहा कि स्मिथ और वार्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है. इन दोनों खिलाड़ियों को केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में 12 महीने निलंबन की सजा दी गई है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलेगी. पहला टेस्ट छह दिसंबर में एडिलेड में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: सचिन तेंदुलकर ने कहा, स्मिथ-वार्नर के न होने से भारत के लिए शानदार मौका

थॉमसन ने कहा, ‘भारतीय टीम काफी मजबूत है. उनकी तेज गेंदबाजी अच्छी है और आगामी दौरे पर अगर वह अच्छा खेलेंगे तो जीत दर्ज करेंगे. इसकी कोई वजह नहीं है कि भारतीय टीम स्मिथ और वार्नर के बिना खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाए.’ थॉमसन खेल साहित्य महोत्सव में ‘टेस्ट में तेज गेंदबाजों की स्थिति’ विषय पर होने वाली चर्चा के लिए पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित और विजय की टेस्ट टीम में वापसी, मयंक बिना खेले ही बाहर हुए

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में आप ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का फुटवर्क देखा होगा. उनमें तकनीक की कमी दिखी और वह गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की कोशिश में रहते थे. ऐसा इसलिए हो रहा कि वे बहुत ज्यादा टी20 और वनडे मैच खेल रहे है.’ 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की हुई टेस्ट टीम में वापसी, MSK ने कहा- ऑस्ट्रेलिया की पिचें करती हैं सूट

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तुलना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कोहली महान बल्लेबाज बनने की तरफ अग्रसर है. अगर वह गुजरे वक्त में खेले होते तो उनके खेल का तरीका अलग होता. इन दिनों बल्लेबाज अगर दो ओवर में रन नहीं बना पाता है तो बड़ा शॉट खेलना चाहता है जो जोखिम भरा होता है.’

(इनपुट: भाषा) 

Trending news