केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए क्रिकेटर, संजू सैमसन ने दिए 15 लाख रुपए
Advertisement

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए क्रिकेटर, संजू सैमसन ने दिए 15 लाख रुपए

भारतीय क्रिकेटर्स अपने सोशल मीडिया के जरिये लोगों से केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपील कर रहे हैं. 

सचिन तेंदुलकर से लेकर सानिया मिर्जा, केरल की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम : केरल में बाढ़ का कहर जारी है. केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा है. राज्य में कई स्थानों पर बचाव अभियान जारी है. एर्नाकुलम, त्रिशूर और चेंगन्नूर जिलों में कुछ लोगों की मौत की खबर है. बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलाप्पुझा, चेंगन्नुर और पत्तनमतिट्टा जैसे इलाके शामिल हैं. 9 अगस्त से शुरू हुई बारिश ने लाखों लोगों को बेघर और करोड़ों रुपए की संपत्ति को तबाह कर दिया है. हालांकि शनिवार को बारिश धीमी होने से इडुक्की बांध का जलस्तर भी कम हुआ लेकिन बाढ़ द्वार खुले रहने के कारण पानी अभी भी बाहर निकल रहा है.

केरल में बाढ़ से प्रभावित लोगों के मदद के लिए देशभर से लोग सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय और क्रिकेटर भी केरल में मदद के लिए आगे आए हैं. ये खिलाड़ी ना केवल बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद कर रहे हैं, बल्कि अपने सोशल मीडिया के जरिये और लोगों से भी मदद की अपील कर रहे हैं. क्रिकेटर संजू सैमसम ने 15 लाख रुपयों की मदद की और बाकी लोगों से भी मदद की अपील कर रहे हैं. 

बता दें कि राज्य के खाद्य मंत्री पी. थिलोथमन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "एक बात जो मैं कहना चाहता हूं वह यह कि संख्या बहुत बड़ी है और समय की जरूरत है कि लोगों को खाद्य पैकेट और पीने की पानी की आवश्यकता है. नौसेना की करीब 15 छोटी नावें यहां आ सकती हैं. लेकिन दिक्कत शाम के बाद है, जब बचाव अभियान चलाया नहीं जा सकता. लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टरों की भी आवश्यकता है."

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Trending news